बालिकाओं को समझाई पुलिस की कार्यप्रणाली

ऑपरेशन एहसास के अंतर्गत गौरी नगर की बच्चियों को करवाया थाने का भ्रमण

इंदौर: ऑपरेशन एहसास के तहत थाना प्रभारी हीरानगर ने गौरी नगर की बच्चियों को थाने का भ्रमण करवाया. भ्रमण के दौरान बालिकाओं को थाने की कार्यप्रणाली के संबंध में विस्तारपूर्वक समझाया गया. थाना प्रभारी ने बालिकाओं के मन में पुलिस से संबंधित उठ रही जिज्ञासाओं को शांत किया.

उल्लेखनीय है कि पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा ऑपरेशन एहसास के तहत थाना क्षेत्र की बालिकाओं की सुरक्षा हेतु कार्यशाला के आयोजन करने हेतु पुलिस को निर्देशित किया गया है. उक्त निर्देशो के तारतम्य में थाना प्रभारी हीरानगर सतीश पटेल के निर्देश में हीरानगर पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र में गौरी नगर की बच्चियों के लिये विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया.

कार्यशाला के अंतर्गत थाना क्षेत्र में स्थित गौरी नगर की बच्चियों को थाना हीरानगर का भ्रमण कराया गया. भ्रमण के दौरान थाना प्रभारी हीरानगर सतीश पटेल ने पुलिस की विस्तृत कार्यप्रणाली, आत्मरक्षा, पुलिस पब्लिक समन्वय, गुड टच- बेड टच, महिला सुरक्षा, पुलिस की विभिन्न सुविधायों जैसे डायल-100, 181, ट्रेफिक सुरक्षा, अपराध एवं अपराधियों की सूचना पुलिस को देने के साथ ही (म.प्र.) पुलिस के द्वारा महिलाओ के लिये की जा रही स्पेशल भर्ती के बारे में विस्तृत रूप से जागरूक किया.

नव भारत न्यूज

Next Post

डॉ गीता गुईन बनी मेडिकल काॅलेज की डीन

Fri May 13 , 2022
जबलपुर: नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल चिकित्सक महा विद्यालय के नए डीन के पद पर प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग की डॉ. गीता गुईन को पदस्थ किया गया है।मध्यप्रदेश शासन चिकित्सा शिक्षा विभाग ने गुरुवार को आदेश जारी कर उन्हें नई जिम्मेदारी सौंपी है। डॉ. प्रदीप कसार के रिटायर होने […]