टाटा मोटर्स और रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने अपनी साझेदारी मजबूत की

नयी दिल्ली,  (वार्ता) वाहन निर्माता टाटा मोटर्स और रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूएफआई) ने “क्‍वेस्‍ट फॉर गोल्‍ड ऐट पेरिस ओलंपिक्‍स 2014” की घोषणा कर लंबे समय से चली आ रही अपनी साझेदारी को और मजबूत किया है।

यह समग्र विकास से संबंधित संपूर्ण कार्यक्रम है, जिसका एकमात्र लक्ष्य अगले ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतना है।
इस पहल के तहत, डब्ल्यूएफआई टाटा मोटर्स के सहयोग में अलग-अलग आयु वर्ग महिला और पुरुष पहलवानों के विकास और प्रगति पर फोकस करेगा।इन पहलवानों को सही इंफ्रास्ट्रक्चर, प्लेटफॉर्म, अवसर और सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी।
युवा और प्रतिभावान भारतीय पहलवानों, ‘योद्धाओं’ को विश्‍वस्‍तरीय ट्रेनिंग सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करना सुनिश्चित किया जाएगा।

उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित कोच से कोचिंग की सुविधाएं मिलेंगी।और उन्हें बेहतरीन पोषण के कार्यक्रम से समर्थन दिया जाएगा।इसके अलावा इस पहल के तहत, योग्य सीनियर रेसलर्स को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ऑफर किया जाएगा।साथ ही उभरते हुए युवा रेसलर्स को भी वर्चुअल स्कॉलरशिप के माध्यम से मदद दी जाएगी।इसके साथ ही उन्हें इंश्योरेंस कवर, मेडिकल और फिजियोथेरेपी की सुविधाएं भी दी जाएंगी।

सांसद और रेसलिंग फाउंडेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने “क्‍वेस्‍ट फॉर गोल्‍ड ऐट पेरिस ओलंपिक्‍स 2014” प्रोग्राम की शुरुआत करते हुए कहा, “2018 से टाटा मोटर्स के समर्पित समर्थन से भारतीय कुश्ती नई ऊंचाइयों पर पहुंची है।पिछले 3 साल में हमारे “योद्धाओं” ने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में 40-50 मेडल जीते हैं।सीनियर वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में कुश्ती खिलाड़ियों ने 5 मेडल जीते हैं।यह अब तक कुश्ती में जीते भारत के सबसे ज्यादा मेडल है।हाल ही में संपन्न हुई जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में रेसलर्स ने रिकॉर्ड 11 मेडल जीते।हाल में हुए टोक्यो ओलंपिक गेम्स में भारतीय कुश्ती टीम को 2 मेडल मिले।
कैडेट रेसलिंग टीम ने भी वर्ल्ड चैंपियनशिप का अपना पहला टाइटल जीत लिया है।
हमारी ओर से आज लॉन्च की गई संयुक्त खोज 2024 के पेरिस में होने वाले अगले ओलंपिंक में कुश्ती में गोल्ड मेडल जीतने की पूरे राष्ट्र की लंबे समय से चली आ रही इच्छा को पूरा करने में सक्षम बनाएगी।”

टाटा मोटर्स ने टोक्यो ओलंपिक्‍स में भाग लेने वाली सफल भारतीय टीम के प्रत्येक सदस्य को अपनी टफ एवं रग्‍ड टाटा पिकअप देकर सम्‍मानित किया है।
टाटा मोटर्स के कार्यकारी निदेशक गिरीश वाघ ने इस मौके पर कहा, “देश भर में कुश्ती के खेल की जड़ें भारत की जमीन से जुड़ी है।
दुनिया भर में भारतीय पहलवानों की अंतराष्ट्रीय जगत में शानदार परफॉर्मेंस की समृद्ध विरासत रही है।
कुश्ती सभी वर्गों में लोकप्रिय है और अमूमन सभी वर्ग के लोग कुश्ती के खेल में शामिल मर्दानगी, आक्रामकता, सहनशक्ति की परीक्षा, रफ्तार, चपलता और दम के कारण इसे पसंद करते हैं।
ये सिद्धांत लंबे समय तक चलने वाले हमारे कमर्शल व्हीकल्स की क्षमता, स्थिरता और दमदार परफॉर्मेंस की परफेक्ट झलक देते हैं।हमारे उपभोक्ताओं ने भारत के साथ ही दुनिया भर के बाजारों में हमारे प्रॉडक्ट को काफी प्राथमिकता दी है।

नव भारत न्यूज

Next Post

एमजी मोटर का दिल्ली एनसीआर में विस्तार

Sat Aug 28 , 2021
नयी दिल्ली,  (वार्ता) यात्री वाहन बनाने वाली कंपनी एमजी मोटर इंडिया ने आज दिल्ली में अपने नए रिटेल शोरूम के उद्घाटन की घोषणा की। कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि जहांगीरपुरी फेसिलिटी का शुभारंभ एमजी मोटर इंडिया के सीसीओ गौरव गुप्ता ने किया। नई फेसिलिटी के उद्घाटन के […]