राहुल को दिया है छत्तीसगढ़ आने का निमंत्रण: बघेल

नयी दिल्ली, 27 अगस्त (वार्ता) छत्तीसगढ़ में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर चल रहे घमासान के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि उन्होंने श्री गांधी को सारी स्थिति से अवगत करा दिया है और उन्हें अगले सप्ताह छत्तीसगढ़ आने का निमंत्रण भी दिया है।
श्री गांधी के साथ करीब साढ़े तीन घंटे चली बैठक के बाद श्री बघेल ने कहा कि उन्होंने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष को सारी बात बता दी है और श्री गांधी ने उनकी बातों को बहुत ध्यान से सुना है।बैठक में प्रदेश के प्रभारी महासचिव पी एल पुनिया के साथ ही पार्टी की उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहीं।बताया जाता है कि श्रीमती वाड्रा करीब डेढ घंटे तक बैठक में रहीं।
श्री बघेल ने कहा कि श्री गांधी ने उन्हें छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री के तौर पर दिल्ली बुलाया था और इसीलिए वह अपने नेता से मिलने आये।उन्होंने प्रदेश से जुडे़ राजनीति और प्रशासनिक मुद्दों को लेकर भी श्री गांधी से चर्चा की।
उनका कहना था कि उन्होंने मुख्यमंत्री की हैसियत से श्री गांधी को छत्तीसगढ आने का न्यौता दिया है और श्री गांधी ने उनके आमंत्र को स्वीकार कर अगले सप्ताह रायपुर आने की बात कही है।

यह पूछने पर कि उनके मंत्रिमंडल में स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री रहने के फार्मूले को लेकर उन्हें हटाने की मांग कर रहे हैं तो श्री बघेल ने कहा “मामला आलाकमान के सामने है।मैंने जो कुछ बोलना था वह सब राहुल जी को बता दिया है।”
बैठक के बाद श्री बघेल ने पार्टी मुख्यालय पहुंचे छत्तीसागढ़ के विधायकों से भी मुलाकात की। बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के आठ मंत्री और 53 विधायक दिल्ली पहुंचे हैं।
इन सारे विधायकों को श्री बघेल का समर्थक माना जा रहा है।
श्री बघेल ने यह भी कहा है कि उन्हें आलाकमान ने दिल्ली बुलाया था और उनके कहने पर वह दिल्ली आए।
श्री गांधी से मुख्यमंत्री की इस सप्ताह यह दूसरी बैठक है।

नव भारत न्यूज

Next Post

सभी देश काबुल हमले के जिम्मेदार संगठनों को जवाबदेह ठहराएं: सुरक्षा परिषद

Sat Aug 28 , 2021
संयुक्त राष्ट्र,  (वार्ता) संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने सभी देशों से काबुल हवाई अड्डा आत्मघाती बम विस्फोटों के हमलावरों, आयोजकों और प्रायोजकों को जवाबदेह ठहराने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ सक्रिय रूप से सहयोग करने का आग्रह किया। सुरक्षा परिषद ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा “सुरक्षा […]