डेफलंपिक्स: देशवाल ने भारत को दिलाया तीसरा स्वर्ण

काक्सियस डो सुल (ब्राज़ील), 07 मई (वार्ता) भारत के 14 वर्षीय निशानेबाज (शूटर) अभिनव देशवाल ने ब्राजील में आयोजित डेफ ऑलंपिक्स में 10 मीटर एयर पिस्टल में प्रथम स्थान हासिल कर भारत को उसका तीसरा स्वर्ण पदक दिलाया।
देशवाल ने यूक्रेन के ओलेक्सी लेजिब्निक को एक रोमांचक मुकाबले में हराकर शुक्रवार को स्वर्ण पदक अपने नाम किया। फाइनल मुकाबले में देशवाल और लेजिब्निक के बीच 234.2 पर टाई हुआ था, जिसके बाद शूट-ऑफ से विजेता का चयन हुआ।
शूट-ऑफ के नियमों के अनुसार दोनों निशानेबाजों के एक-एक बार निशाना लगाने के बाद बेहतर स्कोर वाले व्यक्ति को विजेता चुना जाना था। शूट-ऑफ में देशवाल का स्कोर 10.3 जबकि लेजिब्निक का स्कोर 9.7 रहा।
प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले दूसरे भारतीय शुभम वशिष्ट ने 152.9 के स्कोर के साथ आठ प्रतिभागियों में छठा स्थान हासिल किया।
देशवाल की जीत के बाद भारत ने तीन स्वर्ण और दो कांस्य पदकों सहित कुल पांच पदक जीत लिये हैं।

नव भारत न्यूज

Next Post

स्क्रैप रिसाइकिलिंग केंद्र खोलने के नियम आसान बनाए जाएंगे: गडकरी

Sat May 7 , 2022
नयी दिल्ली, 07 मई (वार्ता) केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को कहा कि देश में जगह-जगह स्क्रैप रिसाइकिलिंग सेंटर स्थापित किये जायेंगे जिससे पर्यावरण संरक्षण के साथ-साथ रोजगार के व्यापक अवसर उत्पन्न होंगे। श्री गडकरी स्क्रैप रिसाइकिलिंग क्षेत्र पर एक औद्योगिक सम्मेलन को संबोधित कर […]