इंग्लैंड ने नीदरलैंड को हराकर यूरो के फाइनल में किया प्रवेश

डॉर्टमंड, 11 जुलाई (वार्ता) स्थानापन्न ओली वाटकिंस के शानदार गोल की बदौलत इंग्लैंड बुधवार को नीदरलैंड को 2-1 से हराकर यूरोकप 2024 चैंपियनशिप के फाइनल में लगातार दूसरी बार प्रवेश किया है।

इससे पहले नीदरलैंड के लिये 21 वर्ष के जावी सिमंस ने इंग्लैंड की रक्षापंक्ति को भेदते हुए गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिलाई, लेकिन वह इसे अधिक देर तक कायम नहीं रख सके। इंग्लैंड के हैरी केन ने 18वें मिनट में पेनल्टी के जरिए गोलकर स्कोर 1-1 कर दिया। ओली वाटकिंस ने अंतिम समय में निर्णायक गोलकर इंग्लैंड को विजय दिलाई। इस जीत के साथ ही रविवार को फाइनल में इंग्लैंड और स्पेन खिताब के लिये भिड़ेंगे।

इंग्लैंड के कोच जेरेथ साउथगेट ने कप्तान हैरी केन की जगह वाटकिंस को मैदान पर बुलाने का साहसिक फैसला लिया और 91वें मिनट में उसने गोल करके इसे सही साबित कर दिया।

Next Post

नीट यूजी 2024: सुप्रीम कोर्ट ने परीक्षा दोबारा कराने की याचिका पर सुनवाई 18 जुलाई के लिए टाली

Thu Jul 11 , 2024
नई दिल्ली, 11 जुलाई (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने बड़े पैमाने पर कथित कदाचार और अन्य अनियमितताओं के कारण मेडिकल में स्नातक स्तर की पढ़ाई के दाखिले के लिए पांच मई को आयोजित राष्ट्रीय पात्रता का प्रवेश परीक्षा (नीट-यूजी) 2024 रद्द कर उसे दोबारा कराने की मांग वाली याचिकाओं पर अपनी […]

You May Like