फ्रांस की रक्षापंक्ति को भेदकर स्पेन यूरोकप के फाइनल में

बर्लिन, 10 जुलाई (वार्ता) युवा सनसनी लैमिन यामल और दानी ओल्मो के शानदार गोलों की बदौलत स्पेन ने बुधवार को फ्रांस पर 2-1 की रोमांचक जीत दर्ज करते हुए यूरो 2024 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

 

मैच के दौरान मैदान पर स्पेन के 16 वर्षीय यामल ने विलक्षण प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए गोल दागकर अपनी टीम की मैच में वापसी कराई और इसके साथ ही यूरोकप में सबसे कम उम्र के गोल करने वाले खिलाड़ी के रूप में अपना नाम इतिहास में दर्ज करा लिया।

 

स्पेन ने मैच की शुरुआत शानदार तरीके से की। लेकिन नौंवें मिनट में काइलियन एमबाप्पे के बेहतरीन पास रैंडल कोलो मुआनी ने हेडर के जरिए गोल दागकर फ्रांस को बढ़त दिलाई। स्पेन को मैच के दौरान फ्रांस की प्रशिक्षित और मजबूत रक्षापंक्ति का सामना करना पड़ा। हालांकि, 21वें मिनट में स्पेन के युवा खिलाड़ी यामल ने एक शानदार शॉट के जरिए गोलकर स्कोर को एक-एक से बराबर कर दिया। यह शॉट इतना जबर्दस्त था कि फ्रांस के गोलकीपर के पास बचाव करने का मौका भी नहीं मिला। इसके चार मिनट बाद स्पेन डैनी ओल्मो ने फ्रांसीसी रक्षापंक्ति को भेदते हुए गेंद को नेट में डालकर मुकाबला अपने पक्ष में कर लिया।

 

दूसरे हाफ में फ्रांस ने वापसी का प्रयास करते हुए कई हमले किए। स्पेन ने दबाव को झेलते हुए मजबूत रक्षात्मक रुख अपनाया। मैच में आखिर तक स्पेन की रक्षापंक्ति ने मजबूती से डटे रहकर फाइनल में प्रवेश किया।

 

फाइनल में स्पेन का मुकाबला इंग्लैंड बनाम नीदरलैंड सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

Next Post

दक्षिण कोरिया में मूसलाधार वर्षा से तीन की मौत

Wed Jul 10 , 2024
सियोल,10 जुलाई (वार्ता) दक्षिण कोरिया के दक्षिणी क्षेत्रों में मूसलाधार वर्षा के कारण तीन लोगों की मौत हो गयी और कई जगहों पर बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। आंतरिक सुरक्षा मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि स्थानीय समयानुसार तड़के करीब तीन बजे से जारी भारी बारिश के कारण दक्षिण […]

You May Like