स्पाइसजेट की उड़ान एयर टर्बुलेंस में फंसी, 11 यात्री घायल

नयी दिल्ली 02 मई (वार्ता) निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी स्पाइसजेट की मुंबई से दुर्गापुर की उड़ान के दौरान रास्ते में आज वायुमंडलीय दबाव में अचानक बदलाव के कारण तेज झटके की वजह से 11 यात्री घायल हो गये जिनमें से तीन लोगों को गंभीर चोटें आयीं हैं।
स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार एक मई को मुंबई से दुर्गापुर के लिए उड़ान संख्या एसजी-945 में बाह्य वातावरण में वायुमंडलीय दबाव में अचानक बदलाव के कारण जोर के झटके लगे जिससे 11 यात्री घायल हो गये और कुछ को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।
प्रवक्ता ने कहा कि आठ यात्रियों को अस्पताल से छुट्टी मिल गयी है और स्पाइजेट घायल यात्रियों को यथा संभव मदद मुहैया करा रही है।
प्रवक्ता के अनुसार जिस समय यह घटना हुई, उस समय विमान में कुर्सी की पेटी बांधने का संकेत ऑन कर दिया गया था और पायलट एवं क्रू सदस्यों ने यात्रियों से बार बार अपने स्थान पर बैठे रहने एवं कुर्सी की पेटी बांधने का अनुरोध किया था। लेकिन कुछ यात्रियों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और वायुमंडलीय दबाव के कारण जोर का झटका लगने से कुछ यात्री घायल हो गये। लेकिन दुर्गापुर पहुंचते ही घायल यात्रियों को तत्काल चिकित्सीय उपचार उपलब्ध करायी गयी।
इस घटना की जानकारी नागर विमानन महानिदेशालय ने भी तलब की है।

नव भारत न्यूज

Next Post

तरूण कुमार प्रधानमंत्री कार्यालय में प्रधानमंत्री के सलाहकार नियुक्त

Mon May 2 , 2022
नयी दिल्ली 02 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश कैडर के 1987 बैच के प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री तरूण कपूर को प्रधानमंत्री कार्यालय में प्रधानमंत्री का सलाहकार नियुक्त किया गया है। केन्द्रीय कार्मिक मंत्रालय ने सोमवार को जारी आदेश में कहा कि केन्द्रीय मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति नेश्री कपूर की नियुक्ति […]