गोविंद सिंह बने मध्यप्रदेश विधानसभा के नए नेता प्रतिपक्ष

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक डॉ गोविंद सिंह को विधानसभा में नया नेता प्रतिपक्ष बनाया गया

भाेपाल, 28 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेता प्रतिपक्ष पद से इस्तीफे के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक डॉ गोविंद सिंह को विधानसभा में नया नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है।

कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल की ओर से आज जारी पत्र के अनुसार श्री कमलनाथ का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया गया है। इसके साथ ही वरिष्ठ विधायक डॉ सिंह को नए नेता प्रतिपक्ष के तौर पर नियुक्त किया गया है।

भिंड जिले की लहार विधानसभा से विधायक डाॅ सिंह सातवीं बार निर्वाचित विधायक हैं। वे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कमलनाथ की सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के पास अब तक कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष के अतिरिक्त नेता प्रतिपक्ष पद की भी जिम्मेदारी थी।

नव भारत न्यूज

Next Post

सुरक्षित और विश्वसनीय इंटरनेट के लिए निर्देश जारी

Thu Apr 28 , 2022
नयी दिल्ली 28 अप्रैल (वार्ता) देश में सुरक्षित और विश्वसनीय इंटरनेट के लिए सूचना सुरक्षा कार्यों, प्रक्रिया, रोकथाम, प्रतिक्रिया और साइबर घटनाओं की रिपोर्टिंग से संबंधित निर्देश जारी किए गये हैं जो 60 दिनों के बाद प्रभावी होंगे। इंडियन कम्‍प्‍यूटर इमरजेंसी रिस्‍पान्‍स टीम (सीईआरटी-इन) सूचना प्रौद्योगिकी कानून, 2000 की धारा […]