हिन्दू सेना के जुलूस को पीएचक्यू में बैठे अधिकारी देख रहे थे लाइव, जुलूस पर ड्रोन और दूरबीन से निगरानी

ग्वालियर:  हनुमान जन्मोत्सव के जुलूस की निगरानी पुलिस ड्रोन के माध्यम से कर रही थी। रामनवमी के मौके पर खरगौन जिले में हुई हिंसा को लेकर ग्वालियर पुलिस अलर्ट मोड़ पर थी एक -एक कदम फूंक-फूंक कर रख रही थी। वहीं दूसरी ओर हिन्दू सेना को प्रशासन की अनुमति के बिना जुलूस निकाल रही थी। हिन्दू सेना द्वारा निकाले जा रहे रैली की मॉनीटरिंग मप्र पुलिस का खुफिया विभाग के डीआईजी और ग्वालियर एसएसपी अमित सांघी स्वयं कर रैली के आसपास एहतियात के तौर भारी पुलिस बल के साथ एएसपी सत्येंन्द्र सिंह तोमर, एएसपी राजेश दंडोतिया, सीएसपी आत्माराम शर्मा, विजय भदौरिया, टीआई संतोष यादव, रामनरेश यादव, राजीव गुप्ता, संतोष मिश्रा और महेश शर्मा आदि रैली को चारों ओर से घेरे हुए थे। ऐसी स्थिति में भी हिन्दू सेना के कार्यकर्त्ता आपागंज में घुसना चाहते थे। इसके लिये पुलिस ने चारों ओर बैरिकेडिंग कर रखी थी।

हिन्दू सेना द्वारा निकाली जा रही रैली पंचमुखी हनुमान मंदिर से प्रारंभ होकर तारांगंज के शनिवार से होती आंग्रे की गोठ से होते हुए गाढवे की गोठ, माधवगंज चौराहा, से महाराज बाड़े पर पहुंच समाप्त हुई।हिन्दू सेना की रैली का लाइव प्रसारण देख रहे थे पीएचक्यू में बैठे अधिकारी
रैली पर नजर पुलिस हैड क्वार्टर से भेजे गये ड्रोन के माध्यम से एक एक हरकत पर नजर रखी जा रही थी। इसके अलावा लाइव व्यू के माध्यम से पीएचक्यू में बैठे अधिकारी रैली का लाइव प्रसारण देख रहे थे।
दूरबीन से रैली पर नजर
खरगौन जिले में रामनवमी की रैली मुसलमानों द्वारा की गयी हिंसा को ध्यान में रखते हुए ग्वालियर पुलिस ने रैली पर नजर रखने के लिये दूरबीन के साथ एक्सपर्ट 5 पुलिस के आरक्षकों को तैनात किया था। यह पांचों आरक्षक दूरबीन के माध्यम से चप्पे -चप्पे पर नजर रखे हुए थे।

नव भारत न्यूज

Next Post

मुख्यमंत्री श्री चौहान रावतपुरा में आयोजित सुंदरकांड पाठ एवं पूजा अर्चना कार्यक्रम हुए शामिल

Sun Apr 17 , 2022
भिण्ड:  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान भिण्ड जिले की तहसील लहार स्थित श्री रावतपुरा धाम में संत श्री रविशंकरमहाराज द्वारा आयोजित सुंदरकांड पाठ एवं पूजा अर्चना कार्यक्रम में पत्नी श्रीमती साधना सिंह के साथ सम्मलित होकर सुंदरकांड कापाठ एवं हवन किया। उन्होंने श्री रावतपुरा सरकार के दर्शन कर बल बुद्धि […]