कोलकाता को मिलेगी विलियम्सन के सनराइजर्स से चुनौती

मुम्बई,  (वार्ता) फॉर्म में लौट चुके कप्तान केन विलियम्सन के सनराइजर्स हैदराबाद शुक्रवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में होने वाले आईपीएल के 25वें मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स की मजबूत टीम को कड़ी चुनौती देने के इरादे से उतरेंगे।

इस सीज़न में धीमी शुरुआत के बाद न्यूज़ीलैंड के कप्तान ने अपनी लय पकड़ ली है।केन विलियमसन ने पिछले दो मुक़ाबलों में 57 और 32 रनों की पारी खेली है।कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध खेले अपने पिछले आठ मुक़ाबलों में उन्होंने छह मर्तबा 20 या उससे अधिक रन बनाए हैं।बीते टी20 विश्व कप में भी वह सबसे ज़्यादा 216 रन बनाने वाले बल्लेबाज़ थे।
उन्होंने विश्व कप फ़ाइनल में 85 रनों की पारी खेली थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया वह मुक़ाबला जीत गया था।

टी20 मुक़ाबलों में यह साल कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर के लिए काफ़ी अच्छा रहा है।श्रेयस ने इस साल खेली कुल नौ पारियों में 70.40 के औसत और 162.96 के स्ट्राइक रेट से 352 रन बनाए हैं।सनराइज़र्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ भी उनका रिकॉर्ड काफ़ी अच्छा रहा है।
उन्होंने भारत में हैदराबाद के विरुद्ध नौ पारियों में 35.75 की औसत से 286 रन बनाए हैं।

इस सीज़न के चार मुक़ाबलों में आठ विकेट अपने नाम कर टी नटराजन सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं।उन्होंने इस सीज़न में डेथ ओवर्स के दौरान भी सबसे ज़्यादा पांच विकेट अपने नाम किए हैं।

सनराइज़र्स के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करने वाले राहुल त्रिपाठी इस सीज़न में अच्छे फ़ॉर्म में नज़र आ रहे हैं।वह मिडिल ओवर्स में धुआंधार बल्लेबाज़ी करने के लिए जाने जाते हैं।उन्होंने मिडिल ओवर्स में 42 गेंदों का सामना करते हुए 178.57 के स्ट्राइक रेट से 75 रन बनाए हैं।इस दौरान वह सिर्फ़ एक बार आउट हुए हैं।
इतना ही नहीं, आईपीएल का उनका सर्वाधिक स्कोर 93 है, जो कि उन्होंने अपनी पुरानी टीम केकेआर के ख़िलाफ़ ही 2017 में बनाया था।

अपने कप्तान और जोड़ीदार विलिमयसन की ही तरह इस सीज़न में धीमी शुरुआत करने के बाद अभिषेक शर्मा लय में आ चुके हैं।इस वक़्त वह इस सीज़न में अपनी टीम के लिए सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं।अभिषेक ने इस सीज़न में अब तक 124.10 के स्ट्राइक रेट से 139 रन बनाए हैं।

पिछले सीज़न वरुण चक्रवर्ती केकेआर के लिए सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ थे।उन्होंने 17 मुक़ाबलों में 18 विकेट अपने नाम किए थे।इस सीज़न में भी उन्होंने पांच मुक़ाबलों में चार विकेट लिए हैं।वहीं सनराइज़र्स के ख़िलाफ़ खेले चार मुक़ाबलों में भी वरुण ने चार विकेट लिए हैं।

इस सत्र में कोलकाता ने पांच में से तीन मैच जीते हैं जबकि हैदराबाद ने चार में से दो मैच जीते हैं।हैदराबाद अपना पिछले मैच गुजरात से आठ विकेट से जीतकर और कोलकाता दिल्ली कैपिटल्स से 44 रन से हार कर उतर रही है।
दोनों टीमें जीत के लिया अपना पूरा जोर लगाएंगी।

नव भारत न्यूज

Next Post

वर्ष 2030 तक वस्तुओं और सेवाओं का निर्यात एक हजार अरब डालर तक होगा: गोयल

Fri Apr 15 , 2022
नयी दिल्ली, (वार्ता) केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय पीयूष गोयल ने कहा कि वर्ष 2030 तक भारत से वस्तुओं और सेवाओं का निर्यात एक हजार अरब डालर तक पहुंच जाएगा। देश के इंजीनियरिंग निर्यात संवर्धन परिषद (ईईपीसी इंडिया) के निर्यात उत्कृष्टता समारोह के लिए 51वें राष्ट्रीय निर्यात पुरस्कार में श्री […]