ऑप्टिमस इलेक्ट्रॉनिक्स ने ताइवान की विस्ट्रॉन से किया करार

नयी दिल्ली  (वार्ता) इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बनाने वाली कंपनी ऑप्टिमस इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (ओईएल) ने मोबाइल उपकरण एवं आईटी हार्डवेयर बनाने के लिए ताइवान की विस्ट्रॉन कॉर्पोरेशन की भारतीय इकाई विस्ट्रॉन इंफोकॉम मैनुफैक्चरिंग के साथ करार किया है।

कंपनी ने मंगलवार को यहां बताया कि इस करार के बाद दोनों कंपनियां मोबाइल उपकरणों के अलावा टैबलेट, लैपटॉप, वियरेबल्स, दूरसंचार उपकरण, स्मार्ट मीटर भी बनाएगी।
ऑप्टिमस की अगले तीन से पांच साल में 1350 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना है। उसका लक्ष्य लगभग 38 हजार करोड़ रुपये राजस्व संग्रह करने तथा 11 हजार लोगों को रोजगार देना है।

ओईएल के प्रबंध निदेशक ए. गुरूराज ने कहा, “हमलोग देश में मोबाइल एवं आईटी उपकरणों का विनिर्माण कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत का समर्थन करते हैं।
विस्ट्रॉन के साथ यह करार इस दिशा में कंपनी का महत्वपूर्ण कदम है।
दोनों कंपनियों के साथ मिलकर काम करने से देश को पांच खरब की अर्थव्यवस्था बनाने में काफी मददगार साबित होगी।”
विस्ट्रॉन स्मार्ट डिवाइसेज के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड शेन ने कहा कि कंपनी इलेक्ट्रॉनिक और दूरसंचार क्षेत्र में भारत को डिजाइन और विनिर्माण का हब बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।
वैश्वविक मांग को पूरा करने के लिए भारत में विश्वस्तरीय डिजाइन एवं विनिर्माण अवसंरचना का विकास समय की मांग है।
इस दिशा में दोनों कंपनियों का करार एक अहम कदम है।

नव भारत न्यूज

Next Post

10 सितंबर को रिलीज होगी कंगना की 'थलाइवी'

Wed Aug 25 , 2021
मुंबई,  (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म ‘थलाइवी’ 10 सितंबर को रिलीज होगी। कंगना रनौत इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘थलाइवी’ को लेकर चर्चा में हैं। कंगना रनौत फिल्म ‘थलाइवी’ में तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री और अभिनेत्री जयललिता का किरदार निभाती नजर आयेंगी। इस फिल्म की रिलीज डेट […]