मोरवा में प्रशासन ने फि र अवैध कब्जे को किया जमींदोज

कब्जे से करोड़ों की शासकीय जमीन कराई खाली

सिंगरौली :  प्रदेश सरकार द्वारा भू -माफि याओं के विरुद्ध लगातार चलाए जा रहे अभियान के तहत जिला प्रशासन ने आज शुक्रवार को मोरवा क्षेत्र के चटका में भू-माफि या के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही कर करोड़ों रुपए की शासकीय जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया है।
गौरतलब है कि हर माह एसडीएम ऋ षि पवार एवं निरीक्षक मनीष त्रिपाठी द्वारा संयुक्त रूप से लगातार भू -माफियाओं को चिन्हित कर सरकारी जमीनों पर उनके द्वारा किए गए । अवैध कब्जे को हटाने की कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में आज क्षेत्र के चटका से मदन मोहन यादव द्वारा शासकीय जमीन पर किए गए कब्जे को ध्वस्त किया गया।

शनिवार सुबह ही एसडीएम ऋ षि पवार के नेतृत्व में तहसीलदार दिवाकर सिंह, मोरवा निरीक्षक मनीष त्रिपाठी, पटवारी गोविंद चौरसिया समेत भारी संख्या में पुलिस बलए नगर निगम व राजस्व अमला चटका में शासकीय भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए पहुंच गया था। जिनके द्वारा कई घंटों की मशक्कत के बाद शासकीय जमीन पर किए जा रहे अतिक्रमण को खाली कराया गया। बताया जाता है कि अतिक्रमणकारी द्वारा करीब 16 डिसिमल की जमीन पर अतिक्रमण किया जा गया था। जिसका मूल्य डेड़ करोड़ आंका जा रहा है। निरीक्षक मनीष त्रिपाठी ने बताया कि इस मामले में भी अतिक्रमणकारी मदन मोहन यादव पर एफ आईआर दर्ज कर विधि विरुद्ध कार्यवाही की गई है।

आगामी समय में भी कइयों पर चलेगा बुलडोजर
चटक में अतिक्रमण तोडऩे गए प्रशासनिक अमले ने आगे कई अतिक्रमणकारियों को चिन्हित कर लिया है। गौरतलब है कि इनके द्वारा शासकीय जमीन पर अवैध कब्जा किया गया है । जिसे लेकर बहुत जल्द प्रशासन द्वारा कार्यवाही की जाएगी।

अतिक्रमणकारियों के खिलाफ हुई एफ आई आर
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फ रियादी राजबहादुर पनिका ने मोरवा थाने में प्रतिवेदन दिया कि आक्रमणकारी मदन मोहन यादव पिता स्वर्गीय जलधारी यादव के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जाए । इस संदर्भ में न्यायालय प्रकरण क्रमांक 0037/अ 68 /2021- 22 आदेश दिनांक 1 फ रवरी 2022 विषयांतर्गत संदर्भित आदेश द्वारा अतिक्रमण कारी मदन मोहन यादव पिता स्वर्गीय जलधारी यादव निवासी पंजरहे को ग्राम जिले की शासकीय भूमि खसरा क्रमांक 50/1/1 रकवा 5.404 के अंत रकवा 60/115 वर्ग फ ीट से बेदखल किया गया है । आरोपी के खिलाफ शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर शासकीय भूमि को छत पहुंचाने के साथ बेदखली कार्रवाई में शासन -प्रशासन के संसाधनों का दुरुपयोग हुआ है । अत: अतिक्रमण कार्य के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में विधि पूर्वक कार्रवाई की गई है । वही अपर तहसीलदार वृत्त पजरेह की रिपोर्ट पर अपराध धारा 447 भादवी का घटित होना पाए जाने से आरोपी के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही है।

नव भारत न्यूज

Next Post

दतिया में एसपी ऑफिस में आत्मदाह का प्रयास

Sat Apr 9 , 2022
  दतिया:  यहाँ एसपी ऑफिस में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक युवक ने अपने ऊपर डीजल छिड़क आत्मदाह का प्रयास किया। पुलिसकर्मियों ने स्थिति संभाल ली। युवक की शिकायत है कि उसे एक पुलिसकर्मी ने पीट दिया। उसने कई बार शिकायत की लेकिन उस पर कार्रवाई नहीं हुई, […]