कैसा ईलाज मिल रहा है, कोई समस्या तो नहीं

स्वास्थ्य मंत्री डा0 प्रभूराम चौधरी ने अस्पताल में भर्ती मरीजों से की वीडियो कालिंग

सतना :  प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डा0 प्रभूराम चौधरी समय-समय पर जिला चिकित्सालयों में भर्ती होकर उपचार ले रहे मरीजों से वीडियो काल के माध्यम से उन्हें मिल रही उपचार सेवाओं और सुविधाओं की जानकारी लेते हैं.स्वास्थ्य मंत्री डा0 प्रभूराम चौधरी ने सोमवार को जिला अस्पताल सतना के आईसीयू वार्ड में भर्ती तीन मरीजों से वीडियो कालिंग के माध्यम से बातचीत कर इलाज एवं व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली. इस मौके पर आरएमओ डा0 अमर सिंह आईसीयू इंचार्ज डा0 मनोज शुक्ला, प्रशासक इकबाल सिंह और डा0 एसबी सिंह, डीसीएम डा0 ज्ञानेश मिश्रा भी उपस्थित रहे.

स्वास्थ्य मंत्री डा0 चौधरी ने आईसीयू वार्ड में भर्ती मरीज गढियाटोला के भाईलाल तिवारी, सतना के नरेन्द्र सिंह और खूंथी निवासी अनवारून निशा से वीडियो कालिंग कर पूंछा कि उन्हें क्या बीमारी है. दवाएं उपचार भोजन, नास्ता सबकुछ अस्पताल से मिल रहा है या नहीं, डा0 और स्टाफ का व्यवहार कैसा है, देखभाल ठीक से हो रही है या नहीं, कोई दिक्कत या समस्या हो तो मुझे बतायें. गढिया टोला के भाईलाल तिवारी ने स्वास्थ्य मंत्री को बताया कि धडकन बढ जाने से अस्पताल में भर्ती हुए थें दवायें, भोजन, नास्ता, दूध सबकुछ समय पर अस्पताल से मिल जाता है. डाक्टर और स्टाफ का व्यवहार बहुत अच्छा है और अच्छी देखभाल की जा रही है.आईसीयू में भर्ती नरेन्द्र सिंह और अनवारून निशा ने बताया कि हृदयरोग के कारण अस्पताल में भर्ती हुए है. अस्पताल की व्यवस्थायें और डाक्टर स्टाफ की देखभाल बहुत अच्छी है. बिस्तर की चादर रोज बदली जाती हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बहुत जल्दी आप सब स्वस्थ्य होकर अपने घर जायेंगे.

स्वास्थ्यमंत्री डा0 प्रभूराम चौधरी ने आरएमओ डा0 अमर सिंह से कोरोना की थर्डवेव की चुनौती से निपटने की तैयारियों, आक्सीजन प्लांट की स्थापना, कनेक्शन और अस्पताल की भवन संबंधी जानकारियां ली. डा0 अमरसिंह ने बताया कि जिला अस्पताल में दो आक्सीजन के प्लाटं लग गए हैं. उनका ट्रायल भी हो चुका है.अभी वार्ड में सप्लाई कनेक्शन नहीं दिया गया है. जिला अस्पताल में कुल 74 आईसीयू बेड तैयार है. जिनमें से ट्रामा में 31 आईसीयू बेड नवीन स्वीकृत हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्री डा0 चौधरी ने कोविड की तीसरी लहर के दृष्टिगत सभी आवश्यक तैयारियां तेजी से पूरा करने और अस्पताल भवन की ओपीडी की टूट-फूट की मरम्मत का काम शीध्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए.

नव भारत न्यूज

Next Post

भुजरिया पर्व पर लगे मेले

Tue Aug 24 , 2021
जिले भर में हर्षोल्लास से मना पर्व, हुये अनेक आयोजन भुजरियों का एक दूसरे से आदान प्रदान कर गिले सिकवे किये दूर विदिशा  नवभारत न्यूज, सोमवार को भुजरिया पर्व जिले भर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस दौरान अनेक कार्यक्रम आयोजित हुये. वहीं जिला मुख्यालय विदिशा के गांधी चौक […]