शिवपुरी में थम नहीं रहा शिवराज का बुलडोजर

शिवपुरी:  शिवपुरी में प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद लगातार अवैध निर्माण पर बुलडोजर चल रहा है। रविवार को दो स्थानों पर सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाया गया। इसमें एक आरोपी नाबालिग से कुकर्म का आरोप है, जबकि दूसरे पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज है।
जनवरी 2022 में सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के ऐरावन गांव में आरोपी जसवंत पुत्र मेहराबान आदिवासी ने गांव के ही एक नाबालिग बालक के साथ कुकृत्य किया था।

जसवंत ने वन भूमि पर एक पक्का मकान तो बना ही लिया था, उसने आधा बीघा जमीन पर अतिक्रमण भी कर लिया था। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और सरकारी जमीन पर बने मकान को ढहा दिया। इसी प्रकार सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के रहने वाले साबिर खान के अवैध कब्जे को ध्वस्त किया। आरोपी ने एबी रोड पर धोखाधड़ी कर छह बीघा सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया था। उक्त जमीन को प्रशासन ने मुक्त कराया।

नव भारत न्यूज

Next Post

दतिया में खेतों में लगी भीषण आग

Mon Apr 4 , 2022
दतिया:  उनाव थाना क्षेत्र के ग्राम कामद में भूसा बनाने वाली मशीन से निकली चिंगारी ने रविवार को अपराँह तांडव मचा दिया। देखते ही देखते चारों ओर खेतों में आग फैल गई जिससे करीब पांच एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। लाखों रुपये की फसल आग […]