उप्र में तीन महीने के लिए बढ़ाई गई मुफ्त राशन योजना

लखनऊ, 26 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने शनिवार को अपने मंत्रिमंडल की पहली बैठक में गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त राशन वितरित करने की योजना की अवधि को तीन महीने तक के लिये बढ़ाने का फैसला किया है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में यहां लोकभवन में हुयी मंत्रिमंडल की पहली बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की गयी। बैठक के बाद योगी ने संवाददाताओं को बताया कि काेरोना कालखंड में महामारी के दौरान भुखमरी से गरीब जनता को बचाने के लिये केन्द्र सरकार की प्रधानमंत्री अन्न योजना के तहत उत्तर प्रदेश की पिछली सरकार ने मुफ्त राशन देने की योजना शुरु की थी। इसकी अवधि 31 मार्च को पूरी हो रही थी।
उन्होंने बताया कि सरकार ने अब इस योजना को जारी रखते हुए इसकी अवधि को जून तक के लिये बढ़ाने का निर्णय किया है। योगी ने कहा कि लाभार्थी परिवार को दाल, रिफांइड तेल और नमक देने की इस योजना से 15 करोड़ लोगों को लाभ मिलेगा।

नव भारत न्यूज

Next Post

कांग्रेस ने की भ्रष्टाचार, लूट की राजनीति, भाजपा सरकार के प्रयासों से प्रदेश बना विकसित

Sat Mar 26 , 2022
पत्रकार वार्ता में बोली प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार, कहा आज देश में नंबर 1 बनकर उभरा हैं मप्र जबलपुर:  वर्ष 2003 तक रही दिग्विजयसिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने प्रदेश को जिस हालत में लाकर छोड़ा था उस स्थिति में यह कल्पना करना भी मुश्किल लगता था कि हमारा […]