आईजीएल ने सीएनजी के दाम बढ़ाएं

नयी दिल्ली, 24 मार्च (वार्ता) देश में सीएनजी वितरण कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड(आईजीएल) ने गुरुवार को वाहनों में ईधन के रूप में इस्तेमाल होने वाली कंप्रेस्ड प्राकृतिक गैस (सीएनजी) के दाम एक रुपए से बढ़ा दिए है।
कंपनी द्वारा की गयी यह बढोतरी आज से लागू कर दी गयी है। सीएनजी के दाम में इस इजाफे से राजधानी दिल्ली में नयी कीमत 59.01 रुपए प्रति किलोग्राम हो गयी है।
एक रुपए की बढोतरी से नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में कीमत 61.58 रुपए, मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में 66.26 रुपए, गुरुग्राम में 67.68 रुपए, रेवाड़ी में 69.48 रुपए, करनाल और कैथल में 67.68 रुपए, कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में 70.82 रुपए तथा अजमेर, पाली और राजसामंद में 69.31 रुपए प्रति किलोग्राम हो गए हैं।
आईजीएल ने आज ही घरेलू पाइप प्राकृतिक गैस (पीएनजी) के दाम एक रुपए की बढोतरी के साथ नयी कीमत जारी कर दी है।
पीएनजी के दामों में बढोतरी के साथ दिल्ली में इसकी कीमत 36.61 रुपए प्रति एससीएम हो गयी है, जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में यह 35.86 रुपए प्रति एससीएम के दाम से ग्राहकों को प्रदान की जाएगी।
अंतरराष्ट्रीय बाजार में जहां कच्चे तेल की कीमत लगातार उतार-चढ़ाव के बीच 100 डॉलर से ऊपर चल रही है। वहीं देश में भी ऊर्जा उत्पादों की कीमतों में उछाल देखा जा रहा है। पेट्रोल-डीजल, एलपीजी, पीएनजी और सीएनजी की कीमतों में बढोतरी हुयी है।

नव भारत न्यूज

Next Post

धर्म-स्वातंत्र्य विधेयक में की जाएगी कड़ी कार्रवाई

Thu Mar 24 , 2022
भोपाल, 24 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज कहा कि ‘लव जेहाद’ से जुड़े मामलों में किसी को बख्शा नहीं जाएगा। राज्य में पिछले दिनों सामने आए ऐसे मामलों पर प्रतिक्रिया देते हुए डॉ मिश्रा ने कहा कि जब से राज्य सरकार इससे जुड़ा विधेयक […]