चीन विमान दुर्घटना में कोई जीवित नहीं बचा

बीजिंग, 22 मार्च (वार्ता) चीन के पूर्वी इलाके में सोमवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान के मलबे से कोई जीवित नहीं मिला है। इस बात की जानकारी बचाव दल ने दी । इस विमान में 132 लोग सवार थे।
दक्षिण-पश्चिमी प्रांत युन्नान के कुनमिंग से पूर्वी तट के साथ ग्वांगझू के औद्योगिक केंद्र के लिए उड़ान भरते समय एक बोइंग 737-800 विमान गुआंग्शी क्षेत्र के वुझोउ शहर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।
फ्लाइट-ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइटरडार24.कॉम के आंकड़ों के अनुसार चाइना ईस्टर्न फ्लाइट 5735 लगभग 29,000 फीट की यात्रा कर रही थी, तभी यह स्थानीय समयानुसार दोपहर 2:20 बजे तभी विमान गिरने लगा। विमान नीचे गिरना शुरू करने के 96 सेकंड बाद डेटा ट्रांसमिट करना बंद हो गया।
चीन के नागरिक उड्डयन प्रशासन ने बताया कि विमान में 123 यात्री और चालक दल के नौ सदस्य सवार थे।
रिपोर्टों में कहा गया है कि चीन पूर्वी के बेड़े के सभी 737-800 विमानों को जमीन पर उतारने का आदेश दिया गया था। हालांकि, विमानन विशेषज्ञों का कहना है कि जब तक मॉडल के साथ किसी समस्या का सबूत न हो, विमानों के पूरे बेड़े को रोकना असामान्य है।
आईबीए के विमानन सलाहकार ने कहा कि चीन में किसी भी अन्य देश की तुलना में 737-800 विमान अधिक हैं और यदि अन्य चीनी एयरलाइनों में विमानों को रोक दिया जाता है, तो इसका घरेलू यात्रा पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ सकता है।

नव भारत न्यूज

Next Post

44 वर्ष की हुयी रानी मुखर्जी

Tue Mar 22 , 2022
मुंबई,  (वार्ता)बॉलीवुड में अपने संजीदा अभिनय से दर्शकों को अपना दीवाना बनाने वाली रानी मुखर्जी आज 44 वर्ष की हो गयी। 21 मार्च 1978 को जन्मीं रानी मुखर्जी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1997 में प्रदर्शित फिल्म राजा की आयेगी बारात से की।फिल्म हालांकि टिकट खिड़की पर […]