चाकघाट में पकड़ा गया दो हजार किलो संदिग्ध मावा

रीवा: जिले भर में मिलावट के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत लगातार कार्यवाही की जा रही है. होली के त्यौहार को देखते हुए यूपी से नकली मावा की खेप जिले में पहुंच रही है. मंगलवार को चाकघाट में कार्यवाही करते हुए दो हजार किलो संदिग्ध मावा पकड़ा गया है.मिलावट से मुक्ति अभियान के अंतर्गत कलेक्टर रीवा द्वारा गठित संयुक्त जांच दल द्वारा मुखिबर से प्राप्त सूचना के चाकघाट बॉर्डर पूजा कोल्ड स्टोरेज में छापामार कार्रवाई की गई. जहा पर दो हज़ार किलो ग्राम संदिग्ध मावा पाया गया.

संचालक अतुल केसरवानी ने बताया कि सारा मावा उत्तर प्रदेश की तीन व्यापारियों भगवानदास राहुल गुप्ता एवं सुनील मिश्रा का है जब तीनों व्यापारियों को केशरवानी द्वारा मोबाइल पर सूचना देकर उनका आधार कार्ड मंगाया गया और मौक़े पर आने को कहा गया तीनों ने मौक़े पर आने से मना कर दिया और अपना माल मानने से भी मना कर दिया. उक्त संदेहास्पद मावा होली त्योहार में बिक्री करने के लिए कोल्ड स्टोरेज में रखा गया था समस्त माल संदेहास्पद होने से सील कर कोल्ड स्टोरेज में रखवा दिया गया है मावे के नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए है. जांच रिपोर्ट के आधार पर संबंधित व्यापारियों पर कार्रवाई की जाएगी.

Next Post

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए अधिसूचना जारी की

Wed Mar 20 , 2024
नयी दिल्ली, 20 मार्च (वार्ता) चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 102 सीटों के लिए बुधवार को अधिसूचना जारी की। पहले चरण में 19 अप्रैल को 17 राज्यों और चार केंद्र शासित प्रदेशों की 102 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा। इनमें तमिलनाडु की 33, राजस्थान की […]

You May Like