जैन तीर्थ णमोकार धाम में चोरों ने मंदिर से चुराया मंगलसूत्र व नगदी

तीर्थ क्षेत्र में लगातार दूसरी चोरी की घटना से समाज में रोष

खंडवा:  जैन तीर्थ णमोकार धाम पोदनपुरम पर सोमवार को दिन दहाड़े चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर चौकीदार के साथ मारपीट कर पद्मावती माता की प्रतिमा से सोने का मंगलसूत्र, दान पेटी से रूपये लेकर फरार हो गए। चौकीदार ने चोरी की सूचना मंदिर के ट्रस्टियों दी।मंदिर के प्रमुख ट्रस्टी वारिश जैन ने बताया कि 20 वर्षों से यह स्थान स्थापित है। जहां आज तक ऐसी कोई घटना नहीं हुई। जबकि यहां पर चौकीदार एवं उसका परिवार निवासरत है। चौकीदार ने सोमवार दोपहर 3 बजे घटना की जानकारी दी। जब मंदिर में आकर देखा तो मंदिर के बाहर का ताले का नकुचा तोड़कर चोर अंदर दाखिल हुए और भगवान के मंदिर में रखी दानपेटी पर हाथ साफ किया। जिसमें करीब पांच हजार रुपये नगद थे।

वहीं अंदर के कक्ष में पद्मावती माता जी की मूर्ति पर पहनाहे गए मंगलसूत्र पर भी चोरों ने हाथ साफ किया। ट्रस्टी जैन ने बताया कि यह करीब 5 ग्राम ग्राम सोने का मंगलसूत्र था। जिस पर चोरों ने हाथ साफ करते हुए वारदात को अंजाम दिया। वहीं घटना की सूचना मोरटक्का चौकी पर दी गई। जहां पर चौकी प्रभारी राजेंद्र राठौर ने आकर घटनास्थल पर निरीक्षण किया। साथ ही अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। समाजसेवी सुनील जैन ने घटना की शिकायत मौखिक रूप से विवेकसिंह से करते हुए बताया कि सिद्धक्षेत्र में बाहर से आने जाने वाले संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जाती है। वहीं पिछले कुछ दिनों से वहां पर दूसरी बार चोरी की वारदात हुई। इसके पूर्व यहां से रखे ड्रिप लाइन अज्ञात चोर चुरा कर लिए गए थे।वहीं सोमवार को फिर हुई घटना के बाद समाजजनों में रोष है। साथ ही पुलिस से शीघ्र ही कार्रवाई कर अज्ञात आरोपियों को पकडने की मांग की है। इस संबंध में समाज का प्रतिनिधिमंडल क्षेत्रीय सांसद एवं विधायक से भी चर्चा कर मामले की जानकारी दी।

नव भारत न्यूज

Next Post

चीलर बांध में दिखने लगे टीले, पानी चोरों पर कसना होगी नकेल

Tue Mar 15 , 2022
बारिश में 23 फीट हुआ था भराव, सिंचाई के लिए दिया भरपूर पानी, अब पेयजल के लिए रखा सुरक्षित शाजापुर:  की सिंचाई और पेयजल का मुख्य स्रोत चीलर बांध इस वर्ष झमाझम बारिश के बूते छलक उठा था, लेकिन फसलों की सिंचाई के लिए नहरों में पानी छोडऩे और अवैध […]