समाज सेवा में जुटी विभूतियों के नेक कामों को प्रचारित करें – केन्द्रीय मंत्री सिंधिया

सर्व वैश्य समाज की ओर से केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने वैश्य नव रत्नों को किया सम्मानित

ग्वालियर :  समाजसेवा एवं मानव कल्याण के काम में जुटी विभूतियों को सम्मानित कर सर्व वैश्य समाज ने केवल ग्वालियर ही नहीं पूरे देश के लिये उदाहरण प्रस्तुत किया है। दीन-दुखियों एवं जरूरतमंदों की मदद में अपना जीवन समर्पित करने वाली विभूतियों के नेक कामों को प्रचारित करें, जिससे सम्पूर्ण समाज के लोग मानव सेवा के लिये प्रेरित हो सकें। इस आशय के विचार केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने व्यक्त किए। सिंधिया सर्व वैश्य समाज मध्यप्रदेश द्वारा आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे।

शुक्रवार की रात्रि यहाँ चेम्बर ऑफ कॉमर्स के सभागार में आयोजित हुए समारोह में केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने सर्व वैश्य समाज की ओर से 9 महानुभावों को वैश्य रत्न से सम्मानित किया। कार्यक्रम में जिले के प्रभारी एवं जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, बीज एवं फार्म विकास निगम के अध्यक्ष मुन्नालाल गोयल, सर्व वैश्य समाज के अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विजय गोयल तथा भाजपा जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी मंचासीन थे।

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सेवाभावी विभूतियां किसी एक समाज की नहीं अपितु सम्पूर्ण समाजों के कल्याण का काम करती हैं। इसलिए जाति, पंथ व संप्रदाय से परे रहकर अच्छे लोगों को प्रोत्साहित करना हम सभी का धर्म है।
बीज एवं फार्म विकास निगम के अध्यक्ष श्री मुन्नालाल गोयल ने कहा कि सिंधिया परिवार हमेशा से वैश्य समाज का हितैषी रहा है। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया वर्तमान में उसी परंपरा का बखूबी ढ़ंग से निर्वहन कर रहे हैं। श्री गोयल ने ग्वालियर के एयरपोर्ट का विस्तार, एलीवेटेड रोड़, रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण व जिला चिकित्सालय के उन्नयन सहित शहर को अन्य सौगातें देने के लिये केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया के प्रति वैश्य समाज की ओर से आभार व्यक्त किया।

श्री मुन्नालाल गोयल को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिलाकर बीज एवं फार्म विकास निगम का अध्यक्ष बनवाने के लिये वैश्य समाज ने इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को विशेष रूप से सम्मानित किया।स्वागत उदबोधन सर्व वैश्य समाज के अध्यक्ष श्री मुकेश अग्रवाल ने दिया। कार्यक्रम में चेम्बर के अध्यक्ष श्री विजय गोयल ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम का संचालन श्री नितिन अग्रवाल द्वारा किया गया।
इन वैश्य नव रत्नों का हुआ सम्मान
बीज एवं फार्म विकास निगम के अध्यक्ष श्री मुन्नालाल गोयल, वैश्य समाज के अध्यक्ष रहे श्री राधेश्याम कुचिया, एसपी सायबर सेल श्री सुधीर अग्रवाल, पूर्व महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता, बड़े स्तर पर नेत्र शिविर लगवाकर लोगों को रोशनी देने वाले श्री अशोक जैन, क्षतिग्रस्त ऐतिहासिक धरोहरों को मूल स्वरूप में लाने का काम कर रहे श्री संजय मित्तल तथा सर्वश्री राजेश एरन, ओमप्रकाश अग्रवाल व श्री महेन्द्र खण्डेलवाल शामिल हैं।
देर तक तालियाँ बजवाकर कराया विशेष अभिनंदन
केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चेम्बर ऑफ कॉमर्स के सभागार में सामूहिक रूप से देर तक करतल ध्वनि अर्थात तालियां बजाकर वैश्य नव रत्नों का विशेष अभिनंदन कराया ।

वैश्य समाज ग्वालियर को स्वच्छ बनाने में अग्रणी भूमिका निभाए

केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया ने इस अवसर पर सर्व वैश्य समाज के प्रतिनिधियों का आह्वान किया कि अपने ग्वालियर शहर को स्वच्छ बनाने में अग्रणी भूमिका निभाए। उन्होंने कहा कि प्रतिस्पर्धा के इस दौर में स्वच्छ व सुंदर शहर में ही अच्छा निवेश, व्यापार व पर्यटन आगे बढ़ता है। इसलिए सभी लोग स्वच्छता को जन आंदोलन बनाएं। उन्होंने आग्रह किया कि 12 मार्च को ग्वालियर में आयोजित होने जा रहे विशेष स्वच्छता कार्यक्रम में सभी सहभागी बनें और अपने वार्ड में जाकर सामूहिक रूप से साफ-सफाई करें, जिससे जनमानस में अपने शहर को स्वच्छ रखने का भाव पैदा हो।

नव भारत न्यूज

Next Post

बैंक कर्मियों ने बैंक शाखाओं व कार्यालयों के सामने किया प्रदर्शन

Sat Mar 12 , 2022
ग्वालियर:  यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने भारतीय बैंक संघ (IBA) द्वारा पांच दिवसीय बैंकिंग, पेंशन अपडेशन पेंशन से संबंधित मुद्दों, वेतन संशोधन समझौते मैं सैटल्ड स्टैग्नेशन इंक्रीमेंट,आदि पर बैंकों को स्पष्टीकरण, पूर्व सैनिक कर्मचारियों के लिए फिटमेंट और अन्य लंबित मुद्दों के निराकरण में की जा रही अनावश्यक देरी […]