टायर एवं प्राकृतिक रबड़ की स्थानीय उपलब्धता के लिए प्रयास जारी : सियाम

नयी दिल्ली 21 अगस्त (वार्ता) ऑटोमोबाइल कंपनियों के शीर्ष संगठन सियाम ने आज कहा कि स्थानीय स्तर पर टायर और प्राकृतिक रबड़ की उपलब्धता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से तैयार होने वाली कार्ययोजना को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया तेजी से चल रही है।
सियाम के महानिदेशक राजेश मेनन ने शनिवार को ‘टायरों की देखभाल और सड़क सुरक्षा’ पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि सड़क सुरक्षा एवं वाहनों के लिए टायर महत्वपूर्ण घटक हैं।
उन्होंने कहा, “ऑटोमोबाइल उद्योग में लंबे समय से यह चर्चा हो रही है कि वैसे सभी कल-पुजें जिन्हें हम आयात करते हैं उसकी स्थानीय स्तर पर उपलब्धता कैसे सुनिश्चित की जा सकती है।
स्थानीय स्तर पर इनकी उपलब्धता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से बनाई जा रही कार्ययोजना को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया तेजी से चल रही है।”
टायर निर्माताओं के संगठन एटीएमए के अध्यक्ष अंशुमन सिंघानिया ने कहा कि यह सर्वज्ञात है कि सड़क सुरक्षा के लिए टायर काफी महत्वपूर्ण होते हैं।
इसके अलावा वाहनों के माइलेज एवं नियंत्रण के लिए भी टायर का महत्व होता है।
दुर्भाग्य है कि देश में वाहनों का सबसे उपेक्षित हिस्सा टायर ही हैं लेकिन अब टायर के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ रही है।

नव भारत न्यूज

Next Post

सरकार गठन पर बातचीत के लिए तालिबान के शीर्ष नेता बरादर काबुल पहुंचे

Sat Aug 21 , 2021
काबुल, 21 अगस्त (वार्ता) आतंकवादी संगठन तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के प्रमुख मुल्ला अब्दुल गनी बरादर अफगानिस्तान में नयी सरकार के गठन पर बातचीत करने के लिए शनिवार को कंधार से काबुल पहुंचे। पिछले कुछ दिनों में अफगानिस्तान की राजधानी पहुंचने वाले अन्य वरिष्ठ तालिबानी नेताओं में हक्कानी नेटवर्क का […]