रूस यूक्रेन संकट के प्रभावों से निटपने पर चर्चा जारी: सीतारमण

चेन्नई 28 फरवरी (वार्ता) केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कहा कि रूस द्वारा यूक्रेन पर हमला किये जाने से कृषि क्षेत्र के साथ ही खाद्य तेलों और अन्य क्षेत्रों के लिए गहरी चिंता उत्पन्न हो गयी है और इससे निपटने के लिए सरकार विभिन्न स्तरों पर चर्चा कर रही है।

श्रीमती सीतारमण ने आज यहां आम बजट 2022-23 पर डीडी न्यूज द्वारा आयोजित सम्मेलन में चर्चा के दौरान ये बातें कही।उन्होंने कहा कि रूस यूक्रेन के इस संकट से कृषि क्षेत्र के लिए गंभीर चिंता उत्पन्न हो गयी है।इस पर अपातकालीन चर्चायें हो चुकी हैं और इसका अध्ययन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अत्यावश्यक कमोडिटी में शामिल खाद्य तेलों के आयात के भी प्रभावित होने की आशंका है।इससे उत्पन्न होने वाली स्थिति से निटपने पर भी चर्चा की गयी है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षा के लिए अधिक धनराशि आवंटित करने की कोशिश कर रही है।हालांकि कुछ आर्थिक समस्या है।सरकार उच्च शिक्षण संस्थानों में भी सीटों की संख्या बढ़ाने और आधुनिक प्रौद्योगिकी के उपयोग पर जोर दे रही है।
उन्होंने कहा कि देश में बहुत सी दक्ष महिलायें हैं।सरकार उनके कौशन का सम्मान करने और उन्हें रोजगार देने के लिए कई कदम उठाये हैं।महिला उद्यमियों को भी प्रोत्साहन दिये जा रहे हैं ताकि वे औद्योगिक विकास में भागीदार बन सके।

नव भारत न्यूज

Next Post

पैरा रिकर्व तीरंदाज पूजा ने भारत के लिए जीता ऐतिहासिक रजत पदक

Mon Feb 28 , 2022
दुबई, 28 फरवरी (वार्ता) पैरा रिकर्व तीरंदाज पूजा जत्यान ने दुबई में रविवार को संपन्न 2022 विश्व तीरंदाजी पैरा चैंपियनशिप में व्यक्तिगत रिकर्व महिला स्पर्धा में भारत के लिए ऐतिहासिक रजत पदक जीता। 2022 विश्व तीरंदाजी पैरा चैंपियनशिप में व्यक्तिगत स्पर्धा के फाइनल में पहुंच कर पहले ही इतिहास रचने […]