इशान किशन को अस्पताल से छुट्टी लेकिन तीसरे टी 20 से बाहर

धर्मशाला, 27 फरवरी (वार्ता) धर्मशाला में श्रीलंका के ख़िलाफ़ दूसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में सिर पर चोट लगने के बाद भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ इशान किशन रविवार को होने वाले तीसरे टी 20 से बाहर हो गए हैं। इशान को टीम के चिकित्सा स्टाफ़ के सुझाव पर एहतियाती सीटी स्कैन के लिए ले जाया गया था। बाद में उन्हें कंकशन के लिए कांगड़ा के एक अस्पताल में निगरानी में रखा गया था।
बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में बताया कि इशान का सीटी स्कैन सामान्य है। बोर्ड की मेडिकल टीम उनके कन्कशन के संकेतों के लिए उनपर नजदीकी निगरानी रखेगी। इशान किशन को उपचार के बाद आज अस्पताल से छुट्टी दे दी गई ।
इशान को सिर पर चोट लगने के बाद तुरंत कांगड़ा के फोर्टिस अस्पताल ले जाया गया था। यहां उनका सीटी स्कैन कर पहले आइसीयू में भर्ती किया गया और बाद में स्पेशल वार्ड में शिफ्ट कर दिया।अस्पताल के महाप्रबंधक अमन सैमुअल ने बताया कि अस्पताल पहुंचते ही तुरंत इशान का सीटी स्कैन कर आइसीयू में भर्ती किया गया। उन्होंने बताया कि उपचार के बाद आज इशान को छुट्टी दे दी गई।
यह घटना भारतीय पारी के चौथे ओवर में हुई जब किशन लहिरु कुमारा की बाउंसर पर बीट हुए और गेंद उनके हेलमेट पर जा लगी। इस चोट के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ी तुरंत किशन के पास जाकर उनका हाल पूछने लगे। किशन ने इस चोट के बाद तीन और गेंदें खेली और वह 15 गेंदों पर 16 रन बनाकर आउट हुए।
किशन के अंतिम टी20 मैच से बाहर हो जाने के बाद भारत विकेटकीपिंग के लिए संजू सैमसन और बल्लेबाज़ी की शुरुआत करने के लिए मयंक अग्रवाल की ओर रुख़ कर सकता है।
ऋतुराज गायकवाड़ के चोटिल होने के बाद मयंक को भारतीय टीम में शामिल किया गया था। अग्रवाल भारतीय टेस्ट टीम के सदस्यों के साथ धर्मशाला से चार घंटे दूर चंडीगढ़ में क्वारंटीन कर रहे थे।
शनिवार को सात विकेट से जीत दर्ज कर भारत ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पिछले साल टी20 विश्व कप में पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड से मिली हार के बाद यह भारत की लगातार 11वीं टी20 अंतर्राष्ट्रीय जीत थी।

नव भारत न्यूज

Next Post

रूस यूक्रेन संकट से शेयर बाजार हुआ धाराशायी

Sun Feb 27 , 2022
मुंबई 27 फरवरी (वार्ता) रूस के यूक्रेन पर हमला करने के कारण वैश्विक स्तर पर बने दबाव के कारण बीते सप्ताह घरेलू शेयर बाजार धाराशायी हो गया। समीक्षाधीन अवधि में बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 1974.45 अंक टूटकर 55858.52 अंक पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का […]