बंगलादेश ने श्रीलंका को चार विकेट से हराया

चटगांव (वार्ता) तंजिद हसन 84 रनों की अर्धशतकीय पारी और रिशाद हुसैन नाबाद 48 रनों की पारियों की बदौलत बंगलादेश ने सोमवार को तीसरे एक दिवसीय मैच में श्रीलंका चार विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ बंगलादेश ने तीन मैच की श्रृंखला भी 2-1 से जीत ली है।

236 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बंगलादेश की अनामुल हक और तंजिद हसन की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिये 50 रन जोड़े। नौंवे ओवर में अनामुल हक 12 रन को कुमारा ने आउट किया। उसके बाद 11वें ओवर में कप्तान नजमुल शान्तो भी एक रन बनाकर पवेलियन लौट गये। मो. तौहीद हृदोय 22 रन बनाकर तीसरे विकेट के रूप में आउट हुये। महमुदउल्लाह एक रन और मेहदी हसन मिराज 25 रन बनाकर कर आउट हुये। मुशफिकुर रहीम 37 रन पर और रिशाद हुसैन 48 रन बनाकर नाबाद रहे। बंगलादेश ने 40.2 ओवर में छह विकेट 237 रन बनाकर मुकाबला चार विकेट से अपने नाम कर लिया।

श्रीलंका की ओर से लाहिरू कुमारा ने 48 रन देकर चार विकेट लिये। वानिंदु हसरंगा ने दो बल्लेबाजों को आउट किया।

इससे पहले जनित लियानगे की नाबाद 101 रनों शतकीय और चरिथ असलंका की 37 रनों की बेहतरीन पारियों की बदौलत श्रीलंका ने बंगलादेश को जीत के लिए 236 रनों का लक्ष्य दिया है।

आज यहां टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी के लिए उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका एक रन का विकेट गंवा दिया। इसके बाद चौथे ओवर में अविष्का फर्नांडो चार रन भी पवेलिय लौट गये। कप्तान कुसल मेंडिस ने हांलाकि कुछ संघर्ष करते हुए पारी को संभाला। वह 29 रन पर आउट हुये। सदीरा समराविक्रमा 14 रन, चरिथ असलंका ने 37 रन, दुनिथ वेल्लालगे एक रन, वानिंदु हसरंगा 11 रन और महीश थीक्षणा 15 रन बनाकर आउट हुये। जनित लियानगे ने 102 गेंदों में नाबाद 101 रन की पारी खेली। यह लियानाजे के एकदिवसीय करियर का पहला शतक है। आखिरी ओवर में प्रमोद मदुशन तीन रन और प्रमोद मदुशन एक रन बनाकर आउट हुये। श्रीलंका निर्धारित 50 ओवरो में 235 रन सिमट गई।

बंगलादेश की ओर से तस्किन अहमद को तीन विकेट मिले। मुस्तफिजुर रहमान और मेहदी हसन मिराज ने दो-दो विकेट लिये। सौम्य सरकार और रिशाद हुसैन ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

Next Post

एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप के पहले चरण में कवीन क्विंटल टॉप 15 में

Tue Mar 19 , 2024
चैंग इंटनेशनल सर्किट, थाईलैण्ड, (वार्ता) आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इंडिया टीम के राइडर कवीन क्विंटल और मोहसीन पी ने 2024 एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप के पहले राउण्ड को टीम के लिए कीमती पॉइन्ट्स स्कोर करते हुए पूरा किया। क्विंटल ने एआरआरसी की एशिया प्रोडक्शन 250सीसी (एपी250सीसी) क्लास में दूसरी रेस टॉप […]

You May Like