उचित मूल्य दुकान के चावल की कालाबाजारी करने पर चार आरोपियों को जेल

कालाबाजारी करने वालों के विरूद्ध जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

इंदौर: जिले में उचित मूल्य दुकान के राशन का अवैध कारोबार और कालाबाजारी करने वालों के विरूद्ध कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देशन में कड़ी कार्रवाई की जा रही है. इसी के तहत उचित मूल्य दुकान के चावल की कालाबाजारी में संलिप्त चार आरोपियों को जेल भेजने की सजा दी गई है. जिन आरोपियों को चोर बाजारी निवारण और आवश्यक वस्तु प्रदाय अधिनियम में प्रकरण दर्ज कर 6 माह के लिए जेल भेजने के आदेश दिये गये है उनमें सतीश अग्रवाल, रामजीप्रसाद गुप्ता, सक्षम अग्रवाल एवं अंकित तिवारी शामिल है. इनमें से पुलिस द्वारा तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर सेंट्रल जेल भेज दिया गया है तथा आरोपी अंकित तिवारी वर्तमान में फरार होने के कारण पुलिस द्वारा आरोपी की खोज जारी है.
गौरतलब है कि कलेक्टर आशीष सिंह द्वारा दिये गये आदेश के परिपालन में अपर कलेक्टरर गौरव बैनल के निर्देश पर जिला आपूर्ति नियंत्रक एमएल मारू के मार्गदर्शन में खाद्य विभाग के अधिकारियों द्वारा 8 मई को इण्डस्टि्रयल एरिया सांवेर रोड़ इंदौर स्थित गोदाम में बड़ी कार्रवाई की गई थी. इसी तरह 15 मई को शिवशक्ति इंटरप्राइजेस के सामने सांवेर रोड़ इण्डस्ट्रीयल एरिया नरवल स्थित गोदाम बालाजी तौलकांटा में एवं 16 मई को रामजीप्रसाद गुप्ता के रामबलीनगर स्थित निवास भवन पर छापामार कार्यवाही की गई थी. जांच में सार्वजनिक वितरण प्रणाली में वितरित किये जाने वाले चावल का अवैध क्रय-विक्रय, अवैध भण्डारण, अवैध परिवहन, व्यापार बिना किसी वैध अनुमति के किये जाने से आरोपियों के विरूद्ध पुलिस थाना बाणगंगा में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करायी गयी थी.
एक आरोपी पर पूर्व में दर्ज की थी एफआईआर
खाद्य विभाग द्वारा पीडीएस चावल के अवैध कारोबार में संलिप्त पाये जाने पाये जाने पर सतीश अग्रवाल के विरूद्ध पूर्व में भी प्रकरण पंजीबद्ध कर तीन बार प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. उक्त अपराध गंभीर प्रकृति के होने एवं पुनरावृत्ति होने के कारण प्रकरण में जिला दंडाधिकारी इंदौर द्वारा सतीश अग्रवाल, सक्षम अग्रवाल, रामजीप्रसाद गुप्ता एवं अंकित तिवारी द्वारा 6 माह के लिये निरूद्ध किये जाने की कार्यवाही की गई है. इस कार्यवाही में आरोपियों को सेन्ट्रल जेल में भेज दिया गया है. पुलिस द्वारा तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर सेंट्रल जेल भेज दिया गया है तथा आरोपी अंकित तिवारी वर्तमान में फरार होने के कारण पुलिस द्वारा आरोपी की खोज जारी है।

Next Post

पारा लुढक़ा, गर्मी का असर बरकरार

Tue Jun 11 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email  मानसून करवा रहा इंतजार, आज गर्जन के साथ बारिश के आसार जबलपुर: तापमान में घट-बढ़ का दौर जारी है। गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार के बीच गर्मी अपना असर दिखा रही है। गर्मी से बेहाल […]

You May Like