संगीतकार- गायक बप्पी लहरी का मुम्बई में निधन

नयी दिल्ली, 16 फरवरी (वार्ता) बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार और गायक बप्पी लहरी का बुधवार को मुंबई के क्रिटिकेयर अस्पताल में निधन हो गया।
वह 69 वर्ष के थे।
श्री लहरी का इलाज कर रहे चिकित्सकों ने बताया कि श्री लहरी एक महीने से अस्पताल में भती थे और उन्हें सोमवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। लेकिन मंगलवार को तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। श्री बप्पी लहरी कई स्वास्थ्य समस्याओ से पीड़ित थे। आधी रात से कुछ समय पहले ओएसए (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया) के कारण उनका निधन हो गया।
बप्पी लहरी ने को बॉलीवुड में डिस्को संगीत को लोकप्रिय बनाने के लिए जाना जाता था। उन्होंने 1970-80 के दशक के अंत में ‘चलते चलते’, ‘डिस्को डांसर’, नमक हलाल, डांस डांस और ‘शराबी’ जैसी कई फिल्मों में लोकप्रिय गाने दिए।
उनका आखिरी बॉलीवुड गाना भंकस था 2020 में रिलीज हुई फिल्म ‘बागी 3’ के लिए गाया था

नव भारत न्यूज

Next Post

ब्लिंकन ने अल्बानिया के प्रधानमंत्री से यूक्रेन संकट पर चर्चा की

Wed Feb 16 , 2022
वाशिंगटन, 16 फरवरी (वार्ता/स्पूतनिक) अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने अल्बानियाई प्रधानमंत्री एदि रामा के साथ यूक्रेन के चिंताजनक हालात सहित कई पारस्परिक हितों पर चर्चा की। इससे पहले दिन में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह अगर यह रिपोर्टें सही हैं […]