प्रदूषण से मुक्ति पाने नोएडा से आये हार्ट पेसेंट व्यक्ति को मिला 20 लाख हीरा


पन्ना : जिले में एक ऐसे व्यक्ति की किस्मत चमकी है जो केवल हार्ट पेसेंट होने के कारण नोएडा से स्वच्छ वातावरण में रहने के लिए अपने दो साथियों की सलाह पर पन्ना जिले में आया और उसने हीरा खदान स्वीकृत कराई और आज उसे लगभग 20 लाख का हीरा मिल गया जिससे उसकी खुशी का ठिकाना नहीं है। हासिल जानकारी के अनुसार राणा प्रताप सिंह पिता बुद्ध सिंह निवासी गौतम बुद्ध नगर नोएडा उत्तर प्रदेश में अक्टूबर नवंबर में हीरा की खदान सिस्वाहा के पास भरका में स्वीकृत कराई थी उसने 9 सितंबर 2021 को स्वीकृत कराई थी.

उसने अक्टूबर एवं नंवबर में खदान में खुदाई कराई तथा दिसंबर में खुदी हुई चाल को सुरक्षित रख दिया चूंकि दिसंबर में पट्टा की अवधि समाप्त हो गई थी इसलिए जनवरी में उसके द्वारा पट्टे का नवीनीकरण कराया गया और आज पहले दिन चाल की बिनाई पंडित से शुभ मुहूर्त निकलवा कर शुरू कराई और आज पहले ही दिन 4.57 कैरेट का हीरा मिल गया। जिससे उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा उन्होंने हमारे संवाददाता को बताया कि इसके लिए मुझे जो साथी लाये थे उन्हीं को सारा श्रेय जाता है।रिक्शा चलाने वाले पन्ना एवं सतना के दो युवक लाये थे

नोएडा से पन्नाः- हीरा खदान संचालक राणा प्रताप सिंह ने हमारे पन्ना जिला ब्यूरो को बताया कि उनका नोएडा में बिल्डिंग मटेरियल का कारोबार है और वे शुगर एवं हार्ट के पेसेंट हैं और वे अक्सर बीमार रहने के कारण पन्ना जिले के बडगडी निवासी मनोज दास एवं सतना जिले के महतैन निवासी गौतम जो कि नोएडा में इ रिक्शा चलाते थे उन्होंने सलाह दी कि आप यहां नोएडा के भयानक प्रदूषण के चलते स्वस्थ नहीं हो पा रहे हैं इसलिए पन्ना के स्वस्थ वातावरण में चले और उन्होंने उनकी बात मान ली और उन्हीं के कहने से उन्होंने एक हीरा की खदान भरका में स्वीकृत कराकर काम शुरू किया था और आज पहले ही दिन की बिनाई में सफलता मिली है।

उन्होंने कहा कि अपने जीवन में पहली बार हीरा अपनी आंखों से देखा है और अभी काफी चाल रखी हुई है उसकी भी बिनाई कराएंगे। उन्होंने बताया कि यहां के व्यापारियों ने उसकी अनुमानित कीमत 20 लाख बताई है। अब नीलामी के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि उक्त हीरा कितने में नीलाम होता हैं। जब उनसे पूंछा गया कि जब हीरे की नीलामी से उनको रकम प्राप्त होगी तो क्या करेंगे तो उन्होंने कहा कि वे अपने बच्चों के भविष्य के लिए जो उचित होगा वही करेंगे।

नव भारत न्यूज

Next Post

मायावती ने की मतदाताओं से बसपा के लिए वोट देने की अपील

Thu Feb 10 , 2022
लखनऊ, 10 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिये पहले चरण का मतदान गुरुवार को शुरू होने पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने मतदाताओं से अपने सुरक्षित भविष्य के लिये बसपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने […]