योगी ने की उप्र में पहले चरण के चुनाव में मतदान की अपील

लखनऊ, 10 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में विधानसभा चुनाव के लिये गुरुवार को पहले चरण का मतदान शुरू होने पर प्रदेश के मतदाताओं से अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की है।
पहले चरण में उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर आज सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया। योगी ने मतदान शुरू होने से पहले इन क्षेत्रों के मतदाताओं से सोशल मीडिया के माध्यम से अपील की है कि वे मतदान में बढ़-चढ़ कर हिस्सेदारी सुनिश्चित करें।
उन्होंने कहा, “आज लोकतंत्र के महायज्ञ का प्रथम चरण है। आपके अमूल्य वोट की आहुति के बगैर यह अनुष्ठान पूरा नहीं होगा। आपका एक ‘वोट’ अपराधमुक्त, भयमुक्त, दंगामुक्त उत्तर प्रदेश के संकल्प को मजबूती प्रदान करेगा। इसलिए ‘पहले मतदान फिर जलपान’ तब अन्य कोई काम।”
इस दौरान उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी मतदाताओं से अपील करते हुए कहा, “आपका एक वोट उत्तर प्रदेश के उज्ज्वल भविष्य का आधार है। आज, उप्र विधानसभा चुनाव 2022 के प्रथम चरण के मतदान हो रहे हैं। मैं प्रथम चरण की विधानसभाओं के समस्त मतदाताओं से अपील करता हूं कि कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए अपने क्षेत्र के विकास, सुशासन व समृद्धि के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान अवश्य करें।”
उल्लेखनीय है कि इस चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा और हाथरस जिलों की 58 सीटों पर 10,833 मतदान केन्द्रों के 25,880 मतदान स्थलों पर मतदान हो रहा है। इस चरण में सायं 06:00 बजे तक होने वाले मतदान में 11 जिलों के 2.28 करोड़ मतदाता 73 महिला उम्मीदवारों सहित कुल 623 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद कर देंगे।

नव भारत न्यूज

Next Post

एफआईएच हॉकी प्रो लीग में भारत का शानदार प्रदर्शन, फ्रांस को 5-0 से रौंदा

Thu Feb 10 , 2022
पोटचेफस्ट्रूम (दक्षिण अफ्रीका),  (वार्ता) टोक्यो ओलंपिक खेलों 2020 में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीत हासिल करने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मंगलवार को यहां फ्रांस पर 5-0 की बड़ी जीत के साथ एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2021-22 अभियान की शानदार शुरुआत की। मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने […]