बीएसएनएल के पुनरुद्धार के लिए सरकार प्रतिबद्ध

नयी दिल्ली 09 फरवरी (वार्ता) सरकार ने लोकसभा में बुधवार को दावा किया कि वह भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) को पुनरुद्धार करने को लेकर प्रतिबद्ध है और इस दिशा में काम किया जा रहा है।

केंद्रीय संचार मंत्री अश्वनि वैष्णव ने प्रश्नकाल के दौरान एक पूरक प्रश्न के जवाब में कहा कि पिछली सरकार ने बीएसएनएल और एमटीएनएल को बेहद खराब स्थिति में छोड़कर गये थे लेकिन उनकी सरकार इसको फिर से पटरी पर लाने के लिए काम कर रही है।
उन्होंने कहा कि सरकार ने वर्ष 2019 में दोनों को कंपनियों को पुनरुद्धार करने के लिए पैकेज दिया था जिसकी वजह से अब दोनों कंपनियां स्थिर है।
इस बार भी इन कंपनियों के लिए बजट में 44,720 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।

उन्होंने एक अन्य पूरक प्रश्न के जवाब में कहा कि सरकार की नीयत साफ है और प्रयास में कोई कमी नहीं है।
सरकार के सफल प्रयास की देन है कि बीएसएनएल करीब एक लाख घरों तक हर महीने आप्टीकल फाइबर पहुंचाने की काम कर रही है और इसे भविष्य में और बढ़ाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

नव भारत न्यूज

Next Post

क्वारंटीन प्रबंधन उपलब्ध न होने से ऑस्ट्रेलिया ने रद्द किया न्यूजीलैंड दौरा

Wed Feb 9 , 2022
मेलबोर्न, 09 फरवरी (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया का तीन टी-20 मैचों के लिए मार्च में होने वाला न्यूजीलैंड का दौरा रद्द कर दिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को इसकी पुष्टि की।न्यूजीलैंड प्रशासन ने कहा है कि उनके पास ऑस्ट्रेलियाई टीम के क्वारंटीन प्रबंधन के लिए जगह नहीं है।इसके बाद दोनों […]