मनमोहन, सोनिया ने लता के निधन पर जताया शोक

नयी दिल्ली 06 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने महान गायिका लता मंगेशकर के निधन पर गहरा शोक जताते हुए कहा है कि उनके निधन से देश को अपूरणीय क्षति हुई है।
श्रीमती गाँधी ने अपने शोक संदेश में कहा,“स्वर कोकिला लता जी की मधुर आवाज़ आज मौन होने पर स्तब्ध हूँ। एक युग का अंत हो गया। दिल छू लेने वाली आवाज़, राष्ट्र प्रेम के गीत और लता दीदी का संघर्षमय जीवन सदा पीढ़ियों के लिए प्रेरणा रहेगा। उनकी अंतिम यात्रा में नमन व भावभीनी श्रद्धांजलि।”
डॉ सिंह ने अपने शोक संदेश में कहा,“लता मंगेशकर के निधन की खबर सुनकर गहरा आघात हुआ। भारत ने अपने एक महान बेटी को खो दिया है। वह भारत की ‘नाइटिंगेल’ थीं और अपने गीतों के माध्यम से उन्होंने देश में सांस्कृतिक एकता के लिए असाधारण योगदान दिया। उनका निधन देश के लिए अपूरणीय क्षति है और उनके निधन से जो जगह रिक्त हुई है उसका भरा जाना संभव नहीं है। मेरी पत्नी और मैं लता जी के परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं और भगवान से उनकी आत्मा की शांति की कामना करते हैं।”
गौरतलब है कि 92 वर्षीय भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर का 28 दिनों तक कोरोना से लड़ने के बाद मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया।

नव भारत न्यूज

Next Post

मध्यप्रदेश में कोरोना के 5533 नए मामले, घटे सक्रिय मरीज

Sun Feb 6 , 2022
भोपाल, 05 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 5 हजार 5 सौ 33 नए मामले सामने आने के साथ ही 8 हजार 5 सौ 58 नए मरीज संक्रमण मुक्त हो गए, जिसके बाद सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 47 हजार 9 सौ 86 हो गयी है। राज्य स्वास्थ्य संचालनालय […]