ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर ने कांग्रेस चीफ कमलनाथ को दिया करारा जवाब

कहा – मुद्दा हीन कांग्रेस गरीब जनता को न बरगलाए

ग्वालियर : प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को करारा जवाब देते हुए कहा है कि राजनीति सिर्फ वोट के लिए नहीं होनी चाहिए। भाजपा गरीब सर्वहारा वर्ग को सहारा देने के लिए राजनीति करती है। ऊर्जा मंत्री तोमर ने यह वक्तव्य ग्वालियर दौरे पर आए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के उस बयान पर दिया, जिसमें उन्होंने भाजपा की मध्यप्रदेश सरकार पर गरीब विरोधी और नकारा बताया था। तोमर ने कहा की वह जब कांग्रेस में थे और कमलनाथ मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने तबादला उद्योग में रहते हुए हमारी बार-बार की गई गुहार की लगातार उपेक्षा की।

सिंधिया द्वारा जनता की उपेक्षा की शिकायत और संघर्ष की चेतावनी दी तो तबादला उद्योग की उगाही के नशे कमलनाथ ने उन्हें सडक पर संघर्ष का उलाहना दिया। इसके बाद सरकार किस तरह सड़क पर आ गई यह सब जानते हैं। भाजपा में आकर केंद्रीय मंत्री ने ग्वालियर को विकास की मुख्यधारा में लाने के लिए रात-दिन एक कर दिया। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा की ग्वालियर में 4 सीएमराइस स्कूल और हजीरा से किला गेट से फूल बाग तक की रोड के लिए 13 करोड़ रुपए प्रदेश की भाजपा सरकार ने दिए हैं। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 900 करोड़ की लागत से बनने बाली एलीवेटेड सड़क, स्मार्ट रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट विस्तार जैसी अरबों की परियोजनाएं ग्वालियर-चंबल अंचल और साथ ही मध्यप्रदेश को दिलवाई हैं।

ग्वालियर में एलिवेटेड रोड के लिए पहली किस्त 400 करोड़ रुपये की जारी हो गई है ।ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि कांग्रेस और कमलनाथ हजीरा मंडी के सब्जी विक्रेताओं के बारे में साथ होने का दिखावा कर रहे हैं। क्योंकि जहां हजीरा मंडी एक बीघा में चल रही थी वहीं अब नवीन इंटक मंडी 10 बीघा में बनी हुई है। यहां पार्किंग समेत सारे इंतजाम हैं। मंडी में हो रहे स्मार्ट कार्यों को देख कर यहां पर लोग सब्जी लेने ही नहीं बल्कि फ्रूट खाने की चौपाटी और और फुटकर बाजार खुल गया है। मंडी में पीने के पानी की व्यवस्था है। सुसज्जित लाइटों से मंडी जगमग रही है और हर दुकानदार के पास बैठने के लिए चबूतरा है। धन्यवाद देना चाहते हैं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह , प्रदेश अध्यक्ष बी डी शर्मा, केंद्रीय मंत्री शज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेन्द्र सिंह तोमर और सांसद विवेक शेजवलकर का जिन्होंने ग्वालियर के विकास में अपनी सहभागिता निभाई ।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने कमलनाथ को जवाब देते हुए यह कहा कि आज वह ग्वालियर की तस्वीर देखे जा विकास की इबारत साफ दिखाई देती है, क्योंकि आज कोई भी बीमार और गरीब व्यक्ति जो गरीबी की चलते महंगे प्राइवेट होम में इलाज नहीं करा पाता था वह आज बड़ी सुलभता से हजीरा सिविल हॉस्पिटल में अपना इलाज करा रहा है। हजीरा सिविल हॉस्पिटल की तस्वीर देखते ही बनती है। यहां प्राइवेट हॉस्पिटल जैसी सुविधाएं हैं। ग्वालियर नई विकास की इबारत लिखने के लिए आगे बढ़ रहा है। कमलनाथ और कांग्रेस अब यह आपका दिखावा और चाल फरेब नहीं चलेगा क्योंकि जनता विकास में सहभागिता दिखाते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह के साथ हैं। तोमर ने कहा कि कमलनाथ के बहकावे में अब ग्वालियर और प्रदेश की जनता नहीं आने वाली है। कांग्रेस अब मुद्दा विहीन है इसीलिए गरीब सब्जी व्यापारियों को बरगला कर अपना उल्लू सीधा करना चाह रही है।

नव भारत न्यूज

Next Post

दलहनी फसल फली को खोखला कर रहे कीट

Sun Feb 6 , 2022
सिंगरौली : पिछले माह जनवरी व तीन फरवरी को ऊर्जाधानी में हुई बारिश दलहनी व तिलहनी फसलों के लिए काफी नुकसानदायक साबित हो रही हैं। वहीं रबी फसल गेंहू, जौ के लिए काफी लाभदायक माना जा रहा है। अब दलहनी फसलों फली में कीटों का प्रकोप बढ़ जाने से अन्नदाताओं […]