भरभराकर गिरी दीवार, मलबे में दबा परिवार, 4 घायल

जबलपुर:  घमापुर थाना अंतर्गत बरउ मोहल्ला में एक जर्जर मकान की दीवार अचानक भरभराकर गिर गई। मलबे में परिवार दब गया और चीख-पुकार मच गई। पड़ोसी शोर सुनकर मदद के लिए दौड़े और मलबे में दबे परिवार को निकाला। घटना में परिवार के चार सदस्य घायल हुए है जिन्हें तत्काल उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। गनीमत रही कि मलबे में दबे परिजनों को समय रहते पड़ोसियों की सहायता से निकाल लिया गया था वरना बड़ा हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता था। गहरी नींद में सो रहा था परिवार प्राप्त जानकारी के मुताबिक घमापुर स्थित बरउ मोहल्ला में रैकवार परिवार कच्चे मकान में रहता है। रात्रि करीब 12:30 बजे परिवार के सभी सदस्य गहरी नींद में सो रहे थे। तभी मकान की दीवार अचानक भरभराकर उनके ऊपर गिर गई। मलबे में परिवार के कंधी रैकवार और उनकी पत्नी कल्लो बाई रैकवार, उनका बेटा अरुण रैकवार व मोनू रैकवार दब गया जिन्हें चोटें आ गई। वहीं महिलाएं सहित परिवार के अन्य लोग दूसरी ओर होने से बच गए।

मची चीख-पुकार, मदद को दौड़े पड़ोसी
दीवार गिरने से मची चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी मदद के लिए दौड़े और परिवार को समय रहते मलबे से निकाल लिया। पड़ोसियों का कहना था कि दीवार गिरने की आवाज काफी तेज थी। आवाज सुनकर वह भी जाग गए और मलबे में फंसे परिवार की चीख सुनकर पहुंच गए और सभी को निकाल लिया।

गृहस्थी मलबे में दबी
मलबे की चपेट में आने से घायल हुए तीनों को विक्टोरिया अस्पताल पहुंचाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को छुट्टी दे दी गई। लेकिन इस हादसे से गृहस्थी का पूरा सामान मलबे में दब गया।

जर्जर हो चुका है मकान
उक्त कच्चा मकान काफी पुराना है और जर्जर हो चुका है। मिट्टी का बना मकान बारिश के चलते और भी कमजोर हो गया है। बारिश के चलते दीवारों में पानी में भर गया है। जिसके चलते ये हादसा हुआ। सूचना मिलते ही घमापुर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी।

नव भारत न्यूज

Next Post

पंचायत सचिव को 35 सौ रूपये लेते लोकायुक्त ने किया गिरफ्तार

Wed Aug 18 , 2021
रीवा:  शहडोल जिले के जयसिंह नगर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत सनौसी पंचायत सचिव को लोकायुक्त पुलिस ने मंगलवार को 35 सौ रूपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया. प्रधानमंत्री आवास में मजदूरी का पैसा निकालने के लिये 4 हजार की रिश्वत मांगी गई थी. आरोपी के विरूद्ध भ्रष्टाचार निवारण […]