एशियाई खेलों तक सानिया, बोपन्ना सहित चार टेनिस खिलाड़ी टॉप्स कोर ग्रुप में शामिल

नयी दिल्ली,  (वार्ता) स्टार भारतीय टेनिस खिलाड़ियों सानिया मिर्जा, रोहन बोपन्ना, अंकिता रैना और रामकुमार रामनाथन को इस साल के अंत में चीन के हांग्जो में होने वाले एशियाई खेलों तक खेल मंत्रालय की लक्ष्य ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) के तहत एथलीटों के कोर ग्रुप में शामिल किया गया है।

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के आग्रह के बाद गुरुवार को हुई खेल मंत्रालय के मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) की बैठक में चारों खिलाड़ियों को टॉप्स के तहत समर्थन देने का निर्णय लिया गया।
एमओसी ने इसके अलावा 15 वर्षीय तीरंदाज मंजिरी अलोन को रिकर्व बो सेट खरीदने के लिए 3.62 लाख रुपए की भी मंजूरी दी है।
मंजिरी ने पिछले साल अगस्त में पोलैंड के व्रोकला में 2021 विश्व तीरंदाजी युवा चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था।

एमओसी ने इस बीच टोक्यो पैरालंपिक खेलों 2020 रजत एवं कांस्य पदक जीतने वाले पैरा पिस्टल निशानेबाज सिंहराज अधाना के लिए 10 फरवरी से 25 मार्च तक करणी सिंह शूटिंग रेंज में रहने और प्रशिक्षण के लिए 4.31 लाख रुपए के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है।
इस राशि में 25 मीटर और 50 मीटर के इवेंट्स के लिए गोला-बारूद के लिए 2.26 लाख रुपए भी शामिल हैं।
भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के एक बयान के मुताबिक कोच जेपी नौटियाल, जो पहले से ही मनीष नरवाल के साथ तुगलकाबाद रेंज में हैं, सिंहराज अधाना की सहायता के लिए और 10 दिनों तक यहां रहेंगे।

स्कीट निशानेबाज गुरजोत सिंह के लिए 2.68 लाख रुपए के गोला-बारूद और आर्टिफिशियल टारगेट सामग्री के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी गई है।
साथ ही उभरते हुए एयर राइफल निशानेबाज रुद्राक्ष पाटिल के लिए 1.03 लाख रुपए के उपकरण के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल गई है।

नव भारत न्यूज

Next Post

बोपन्ना-रामकुमार टाटा ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे

Fri Feb 4 , 2022
पुणे,  (वार्ता) ग्रैंड स्लैम जीत चुके अनुभवी रोहन बोपन्ना और उनके युवा भारतीय जोड़ीदार रामकुमार रामनाथन ने गुरुवार को बालेवाड़ी स्टेडियम में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 2022 टाटा ओपन महाराष्ट्र के युगल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली। स्टार भारतीय जोड़ी ने अंतिम-8 दौर के मैच में ऑस्ट्रिया के […]