योगी ने यूपी की अर्थव्यवस्था में किया उल्लेखनीय सुधार: राजनाथ

फर्रूखाबाद  (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) पर ध्रुवीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुये रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के पांच सालों के कार्यकाल में न सिर्फ भ्रष्टाचार और अराजकता में अंकुश लगा है बल्कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था में उल्लेखनीय सुधार हुआ है ।
राजनाथ ने रविवार को अमृतपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी सुशील शाक्य के समर्थन में आयोजित मतदाता सम्मान कार्यक्रम को संबोधित करते हुये दावा किया कि इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनने पर 5जी स्पीड से विकास होगा। प्रदेश में डिफेंस कॉरीडोर की स्थापना की जा रही है और यूपी में अब गोली नहीं गोला बनेगा।
उन्होने कहा कि कितना बड़ा माफिया क्यों न हो, आज योगी सरकार में उसकी अवैध सम्पत्तियों पर बुल्डोजर चलवा दिया गया और प्रदेश में विकास तेजी से हुआ। जिस समय योगी की सरकार बनी थी तब 11 लाख करोड़ की अर्थव्यवस्था थी और पांच वर्षों में 35 लाख करोड़ रूपया हो गयी। भारत अब कमजोर नहीं बल्कि दुनिया के ताकतवर देशों में जाना जाता है।
रक्षामंत्री ने बताया कि वर्ष-2014 में प्रधानमंत्री ने कहा था कि सरकार गरीबों के लिये समर्पित है और गरीबों के लिये सरकार ने इतना किया कि हमसे ज्यादा आप सब बता सकते हैं। आज गरीबों का पैसा दिल्ली से चलता है, वह सौ के सौ पैसे सीधे जनता के पास पहुॅचते है। कोरोना काल में भी सब घरों में बैठ गए रोजी रोटी की चिंता बढ़ गई लेकिन भाजपा सरकार ने 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देने का काम किया। गरीबों को गांव में शौचालय बनवाए, रसोईया गैस सिलेण्डर, किसान सम्मान निधि, गरीबों को आवास उपलब्ध कराये। सरकार ने किसानों का 36 हजार करोड़ कर्ज माफ किया।
उन्होने कहा कि पाकिस्तान में उत्पीड़न के शिकार अल्पसंख्यक हिन्दू-सिखों को भारत की नागरिकता देने का वायदा भाजपा ने पूरा किया है। सभी जानते है कि भाजपा की सरकार बनती है तो कानून व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त होती है और सपा सरकार में गुण्डगर्दी बढ़ जाती है। योगी सरकार में कोई गुण्डई नहीं कर सकता।
राजनाथ ने कहा कि भाजपा ने राम मंदिर निर्माण कार्य कराया और काशी विश्वनाथ मंदिर का भव्य स्वरूप बना दिया। अब देश की विरासत को सुरक्षित रखेंगे और विकास करेंगे। सभी चाहते है कि लक्ष्मी घर आये और लक्ष्मी कमल के फूल पर बैठकर ही आती है।
उन्होने कहा “ हम जाति धर्म के नाम पर वोट नहीं चाहते जबकि सपा धुव्रीयकरण और वर्ग विशेष के लिये राजनीति करती है।” उन्होने राजेपुर कस्बा में हकीम जी वाली गली में पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदाताओं के घर-घर जाकर वोट मांगे। इस कार्यक्रम में संगठन प्रभारी क्षेत्रीय अध्यक्ष मावेन्द्र सिंह, जिलाध्यक्ष रूपेश गुप्ता, सांसद मुकेश राजपूत, भाजपा प्रत्याशी सुशील शाक्य, नागेन्द्र सिंह राठौर, मेजर सुनील दत्त द्विवेदी, सुरभि गंगवार आदि प्रमुख मौजूद रहे।

नव भारत न्यूज

Next Post

मध्यप्रदेश में कोरोना के कारण 9 की मृत्यु, 9305 संक्रमित

Mon Jan 31 , 2022
भोपाल,(वार्ता) मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण 09 मरीजों की मृत्यु हुयी है और 9305 नए मामले सामने आए हैं। हालाकि 12041 व्यक्ति स्वस्थ भी हुए हैं और सक्रिय मामले 63,297 है। राज्य के स्वास्थ्य संचालनालय की ओर से आज रात जारी बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में 80930 […]