फेडरर, जोकोविच ने नडाल को दी बधाई

मेलबर्न,  (वार्ता) रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच ने रविवार को राफेल नडाल को रिकॉर्ड 21 वें ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के लिए बधाई दी।

ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में स्पेन के नडाल ने वापसी करते हुए रूस के डैनिल मेदवेदेव को पांच सेटों के रोमांचक मुकाबले में 2-6, 6-7, 6-4, 6-4, 7-5 से हरा दिया।यह मुकाबला पांच घंटे और 24 मिनट तक चला।2022 ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले दिग्गज तिकड़ी फेडरर, जोकोविच और नडाल ने 20-20 खिताब जीते थे।

फेडरर के घुटने की कई सर्जरी के कारण टूर्नामेंट से बाहर होने और ऑस्ट्रेलिया से जोकोविच के कोविड -19 के खिलाफ टीकाकरण नहीं होने के कारण निर्वासन के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए।इसके साथ ही नडाल को 21 मेजर सिंगल खिताब जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बनने का अवसर मिल गया।

ऑस्ट्रेलियन ओपन का फ़ाइनल स्पैनियार्ड के लिए आसान नहीं था।नडाल ने दूसरे सेट से वापसी की जो उन्होंने अपने करियर में 15 साल में किसी ग्रैंड स्लैम में पहले कभी नहीं किया था।

फेडरर ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा, “क्या मैच है! मेरे दोस्त और महान प्रतिद्वंद्वी रफाल नडाल को, 21 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीतने वाले पहले व्यक्ति बनने पर हार्दिक बधाई।

“कुछ महीने पहले हम दोनों के बैसाखी पर होने का मजाक कर रहे थे।अद्भुत, कभी भी एक महान चैंपियन को कम मत समझो।आपकी अविश्वसनीय कार्य नैतिकता, समर्पण और लड़ाई की भावना मेरे और दुनिया भर के अनगिनत अन्य लोगों के लिए एक प्रेरणा है।

फेडरर ने कहा,”मुझे इस युग को आपके साथ साझा करने पर गर्व है यकीन है कि आप आगे और उपलब्धियां हासिल करेंगे, लेकिन अभी इसका आनंद लें! “वहीं जोकोविच ने ट्वीट किया, “21वें ग्रैंड स्लेम के लिए रफाल नडाल को बधाई।
अद्भुत उपलब्धि।हमेशा प्रभावशाली मुकाबले की भावना जो फिर बार प्रबल हुई।
मेदवेद ने भी उसी जुनून और दृढ़ संकल्प के साथ खेला जिसकी हम उनसे उम्मीद करते हैं।”

नव भारत न्यूज

Next Post

योगी ने यूपी की अर्थव्यवस्था में किया उल्लेखनीय सुधार: राजनाथ

Mon Jan 31 , 2022
फर्रूखाबाद  (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) पर ध्रुवीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुये रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के पांच सालों के कार्यकाल में न सिर्फ भ्रष्टाचार और अराजकता में अंकुश लगा है बल्कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था में उल्लेखनीय सुधार हुआ है […]