मध्यप्रदेश में कहीं तीव्र शीतलहर तो कहीं शीतलहर के आसार

भोपाल, 28 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच अगले चौबीस घंटों के दौरान राज्य के अनेक स्थानों पर कहीं शीतलहर और कहीं शीतलदिन के आसार हैं।
प्रदेश में पिछले कई दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इससे कई स्थानों पर जनजीवन पर प्रभाव पड़ा है। बीते चौबीस घंटों के दौरान एक दर्जन से अधिक स्थानों शीतलहर की चपेट में रहे। राजधानी भोपाल सहित बैतूल, रायसेन, खंडवा व रतलाम जहां तीव्र शीतलहर की चपेट में रहा तो रीवा” उमरिया, छिंदवाड़ा, जबलपुर, मलाजखंड, मंडला, खजुराहो, नौगांव, सागर, होशंगाबाद, राजगढ़, खरगोन, उज्जैन, ग्वालियर में शीतलहर था।
मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने संभावना जाहिर की है कि प्रदेश में अगले चौबीस घंटों के दौरान रीवा, उमरिया, छिंदवाड़ा, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छतरपुर, सागर, बैतूल, भोपाल, रायसेन, धार, खंडवा, खरगोन, रतलाम, उज्जैन, नीमच एवं गुना जिले में कहीं-कहीं तीव्र शीतलहर चल सकती है। इसके अलावा राज्य के बैतूल, इंदौर, धार, दतिया, छिंदवाड़ा, जबलपुर, बालाघाट, मंडला, सतना, सीधी, टीकमगढ़ व दमोह जिले में तीव्र शीतल दिन रहने की संभावना है।
वहीं प्रदेश के शहडोल और भोपाल संभाग के जिलों के अलाया खंडवा, खरगोन, शाजापुर, रतलाम, नीमच, गुना, रीवा, सिंगरौली, शिवपुरी एवं अशोकनगर जिले में शीतल दिन के आसार है।
इसके साथ ही राज्य के ग्वालियर, छतरपुर, टीकमगढ़ एवं मुरैना जिले में कोहरा पड़ने की संभावना है।
प्रदेश की राजधानी भोपाल में मौसम शुष्क रहने के आसार है।

नव भारत न्यूज

Next Post

भय्यू महाराज आत्महत्या मामला

Fri Jan 28 , 2022
शिष्या पलक, सेवादार विनायक और शरद को 6-6 साल की जेल इंदौर. बहुचर्चित भय्यू महाराज आत्महत्या मामले में आखिरकार 3 साल बाद फैसला आ गया. इंदौर जिला कोर्ट के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र सोनी ने शिष्या पलक, मुख्य सेवादार विनायक, ड्राइवर शरद को दोषी माना और तीनों को 6-6 साल […]