बलूचिस्तान में सुरक्षा चौकी पर आतंकवादी हमला, 10 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत

इस्लामाबाद 28 जनवरी (वार्ता) दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत के केच जिले में सुरक्षा बलों की एक चौकी पर आतंकवादियों के हमले में 10 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गयी। पाकिस्तान सेना के मीडिया विग ने यह जानकारी दी।
समाचार पत्र डॉन ने सेना के मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) का हवाला देते हुए गुरुवार को बताया कि आतंकवादियों ने 25-26 जनवरी की दरम्यािनी रात सुरक्षाबलों की एक चौकी पर हमला किया था। उन्होंने कहा, “सुरक्षा बलों की गोलीबारी के दौरान एक आतंकवादी मारा गया। आतंकवादियों की गोलीबारी पर जवाबी कार्रवाई के दौरान सेना के 10 जवान मारे गए और कई अन्य घायल हुए हैं।”
उन्होंने बताया कि फॉलोअप क्लियरेंस अभियान के दौरान तीन आतंकवादियों को पकड़ा गया था। हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादियों की तलाश में अभी भी जारी है।
आईएसपीआर के बयान में कहा गया है, “सशस्त्र बल हमारी धरती से आतंकवादियों का खात्मा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, चाहे इसके लिए उन्हें कोई भी कीमत चुकानी क्यों न पड़े।”
अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।
गौरतलब है कि ईरान और अफगानिस्तान की सीमा से सटे बलूचिस्तान में लंबे समय से हिंसक विद्रोह चल रहा है। बलूच विद्रोही समूहों ने पहले भी इस क्षेत्र में चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे परियोजनाओं को निशाना बनाकर कई हमले किए हैं।

नव भारत न्यूज

Next Post

गुरमीत चौधरी और अर्जुन बिजलानी का गाना दिल पे ज़ख्म का टीजर रिलीज

Fri Jan 28 , 2022
मुंबई, (वार्ता) अभिनेता गुरमीत चौधरी और अर्जुन बिजलानी का गाना दिल पे ज़ख्म का टीजर रिलीज हो गया है। टी सीरीज का गाना दिल पे ज़ख्म में गुरमीत चौधरी और अर्जुन बिजलानी एक साथ नज़र आयेंगे।जुबिन नौटियाल द्वारा स्वरबद्ध किए गए गाना दिल पे ज़ख्म के संगीत वीडियो में गुरमीत […]