हर्ष और उल्लास के बीच मनाया गया गणतंत्र दिवस मप्र में

भोपाल, 26 जनवरी (वार्ता) गणतंत्र दिवस आज मध्यप्रदेश में परंपरागत तरीके से हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया और जगह जगह राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने के साथ ही आकर्षक परेड हुयी। राज्य स्तरीय मुख्य आयोजन यहां मोतीलाल नेहरु स्टेडियम में आयोजित हुआ, जहां राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने तिरंगा फहराने के साथ आकर्षक परेड की सलामी ली।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में आयोजित आकर्षक और गरिमामय समारोह में ध्वज फहराने के बाद जनता को संबोधित किया। उन्होंने गणतंत्र दिवस पर सभी को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमें उन सभी महापुरुषों को नमन करना चाहिए, जिन्होंने संविधान देश काे दिया और उसी के अनुरूप राष्ट्र चल रहा है। उन्होंने राज्य सरकार की उपलब्धियों का जिक्र भी किया।
विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने रीवा जिला मुख्यालय पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और भव्य परेड की सलामी ली। उन्होंने मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन भी किया। गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने छिंदवाड़ा जिला मुख्यालय पर गणतंत्र दिवस परेड की सलामी ली और मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया। विभिन्न जिला मुख्यालयों पर राज्य के शेष मंत्रियों ने तिरंगा फहराकर मुख्यमंत्री का संदेश पढ़ा। शेष जिलों में कलेक्टरों ने तिरंगा फहराकर मुख्यमंत्री का संदेश जनता को सुनाया।
राजधानी भोपाल स्थित विभिन्न सरकारी भवनों जैसे राजभवन, मुख्यमंत्री निवास कार्यालय, राज्य मंत्रालय, विभिन्न विभागों के मुख्यालय, राजनैतिक दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस और अन्य दलों के प्रदेश मुख्यालयों पर भी तिरंगा फहराया गया। विभिन्न जिला और तहसील मुख्यालयों में भी इसी तरह के आयोजन होने की सूचनाएं यहां पहुंची है। सभी आयोजनों के दौरान कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल का भी पालन कराया गया।
राज्यपाल श्री पटेल, मुख्यमंत्री श्री चौहान, विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम, राज्य के मंत्रियों और अन्य राजनेताओं ने गणतंत्र दिवस पर प्रदेश के नागरिकों को शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

नव भारत न्यूज

Next Post

970 नए संक्रमित मिले, 2 की मौत

Wed Jan 26 , 2022
जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या हुई 5461 जबलपुर:  जिले में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा हैं, नए मरीजों केसाथ-साथ मृतकों की संख्या में भी तेजी से इजाफा होता चला जा रहा है।तीसरी लहर में कोरोना हर दिन अपने ही रिकॉॅर्ड तोड़ रहा है। मंगलवार कोकोरोना से जहां निजी अस्पतालों […]