छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में मिलीं राजनांदगांव से लापता 5 बालिकाएं

ग्वालियर:  राजनांदगांव की चिचोला पुलिस के पास शिकायत पहुंची थी कि दो गांवों की पांच बालिकाएं गायब हैं और उनका पता नहीं चल पा रहा है। चिचोला पुलिस ने जब जांच शुरू की, तो उनकी लोकेशन ट्रेस की। बालिकाओं की लोकेशन डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन के आसपास मिली। इसके बाद तत्काल पुलिस की टीम ने रेलवे स्टेशन और आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इसमें पता चला कि सभी बालिकाएं छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन में बैठकर रवाना हुई हैं।

साइबर सेल द्वारा ट्रेन का लाइव लोकेशन ट्रेस किया। ट्रेन की लोकेशन झांसी और ग्वालियर के बीच होने से आरक्षक मनीष मानिकपुरी ने आरपीएफ क्राइम नागपुर के प्रभारी विकास सिंह से संपर्क कर सहायता ली। ग्वालियर आरपीएफ प्रभारी संजय कुमार आर्य को फोन कर जानकारी दी और ई-मेल के माध्यम से बालिकाओं का नाम, पता और फोटो भेजा। इसके बाद आरपीएफ की टीम ने ट्रेन के ग्वालियर स्टेशन पहुंचने पर सर्च अभियान चलाकर एस-2 बोगी से सभी बालिकाओं को सकुशल ट्रेन से उतार लिया।

बालिकाओं के सुरक्षित होने की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव संतोष सिंह ने चिचोला पुलिस की टीम को ग्वालियर रवाना किया। स्थानीय पुलिस और आरपीएफ ग्वालियर की संयुक्त कार्रवाई से गुम की सूचना मिलने के कुछ घंटे में ही पांचों बालिकाओं को ढूंढ लिया। इसके बाद वहां की पुलिस टीम इन लड़कियों को लेकर शुक्रवार को राजनांदगांव पहुंच गई। इस कार्रवाई में आरपीएफ निरीक्षक ग्वालियर संजय कुमार सहित चिचोला पुलिस चौकी प्रभारी आरएस सेंगर के साथ प्रभारी साइबर सेल द्वारिका प्रसाद लाउत्रे, आरपीएफ क्राइम प्रभारी नागपुर विकास सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

नव भारत न्यूज

Next Post

अवैध रूप से बेच रहा था ब्राण्डेड गैस रेग्यूलेटर

Sun Jan 23 , 2022
क्राईम ब्रांच ने संचालक को पकड़ा इंदौर: क्राईम ब्रांच ने एचपी व इंडेन जैसी ब्राण्डेड कपंनी के गैस रेग्यूलेटर अवैध रूप से बेचने वाली बुरहानी एजेन्सी पर छापामार कार्रवाई की. आरोपी के कब्जे से ब्राण्डेड कम्पनी के 56 नग गैस रेग्यूलेटर, 5 कमर्शियल एवं घरेलू गैस सिलेंडर, गैस बदलने वाली […]