आरिफ अल्वी ने बुर्जुग करदाता से मांगी माफी

इस्लामाबाद,  (वार्ता) पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने 2,333 राशि के टैक्स रिफंड के लिए 15 महीने तक इंतजार करने के कारण हुई असुविधा के लिए एक 82 वर्षीय बुजुर्ग करदाता से माफी मांगी है।

डॉन ने राष्ट्रपति के हवाले से बताया कि राष्ट्रपति ने 82 साल के बुजुर्ग के साथ हुए र्दुव्यवहार करने को लेकर श्री अल्वी ने संघीय राजस्व बोर्ड(एफबीआर) की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि इस मामले में आपके सिर शर्म से झुक जाने चाहिए।
इसके साथ ही उन्होंने एफबीआर के चेयरमैन को पूरे मामले में निर्णयकगणों में शामिल रहे सभी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं।

राष्ट्रपति कार्यालय के एक अधिकारी के अनुसार, श्री खान ने अपने टेलीफोन और मोबाइल फोन बिलों में हुई अग्रिम कर कटौती को दिखाते हुए आवश्यक दस्तावेज 19 अक्टूबर, 2020 को एक ई-आवेदन के साथ जमा कर दिये थे।
एक के बाद एक कई एप्लीकेशन जमा करने के बाद आखिरकार यह वरिष्ठ नागरिक फेडरल टैक्स ओमबुड्समैन (एफटीओ) की शरण में पहुंचे।
एफटीओ ने इस मामले की जांच की और दो जून 2021 को एफबीआर को आदेश दिया कि वह जरूरी आदेश पर दोबारा से विचार करें और कानून का पालन करते हुए शिकायतकर्ता की समस्या को सुनने के बाद आयकर अध्यादेश की धारा 170 (4) के तहत एक नया आदेश पारित करें।

इसके बाद एफबीआर ने एफटीओ के आदेश के खिलाफ राष्ट्रपति के पास एक विरोध-पत्र प्रस्तुत किया, जिसको राष्ट्रपति अल्वी ने नकार दिया और एफटीओ के आदेश का समर्थन किया।

नव भारत न्यूज

Next Post

अफगानिस्तान में आए भूकंप से 12 की मौत

Tue Jan 18 , 2022
काला-ए-नाव, (वार्ता/शिन्हुआ) अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांत के बडघिस में सोमवार को रिक्टर पैमाने पर 5.6 तीव्रता का भूकंप आने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय अधिकारी ने यह जानकारी दी। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने बताया कि बडघिस में आज भूकंप के झटके महसूस किए […]