सात लाख अभ्यर्थी एनटीपीसी परीक्षा के दूसरे चरण के लिए चयनित

नयी दिल्ली, (वार्ता) रेलवे ने सात लाख अभ्यर्थियों को एनटीपीसी परीक्षा के दूसरे चरण के लिए चयनित किया है।
सीईएन (केंद्रीकृत रोजगार अधिसूचना) के अनुसार, उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग प्रत्येक स्तर के लिए अलग-अलग विकल्पों और उनकी शैक्षिक योग्यता के आधार पर की गई है।
इसलिए, दूसरे चरण के सीबीटी के लिए अधिसूचित समुदायवार रिक्तियों के प्रत्येक स्तर के उम्मीदवारों को 20 बार बुलाया गया है।

जानकारी के मुताबिक, यदि कई उम्मीदवारों ने कट-ऑफ पर समान अंक प्राप्त किए हैं तो सभी को बुलाया गया है।
दूसरे चरण में प्राप्त योग्यता के आधार पर सीबीटी उम्मीदवारों को तीसरे चरण की परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, जिसमें रिक्ति से आठ गुना अधिक अभ्यार्थियों को बुलाया जाएगा।

अंतिम परिणाम में 35281 अधिसूचित रिक्तियों की सूची होगी और किसी भी उम्मीदवार को एक से अधिक पदों पर नियुक्त नहीं किया जाएगा।
उच्च स्तरीय पद के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार को निचले स्तर के पद के दूसरे चरण सीबीटी में उपस्थित होने से वंचित नहीं किया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि पहले वैकेंसी से 10 गुना शॉर्टलिस्टिंग की जाती थी, लेकिन इस बार दूसरे चरण की वैकेंसी से 20 गुना ज्यादा हो गई है।

नव भारत न्यूज

Next Post

पीवी सिंधू की सेमीफाइनल में सनसनीखेज हार

Sun Jan 16 , 2022
नयी दिल्ली, (वार्ता) लगातार दो ओलम्पिक में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी और शीर्ष वरीयता प्राप्त भारत की पीवी सिंधू को इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में शनिवार को सनसनीखेज हार का सामना करना पड़ा। खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही सिंधू को सेमीफाइनल में छठी […]