जब तक संपूर्ण देश में हिन्दू एक नहीं होगा, तब तक धर्मांतरण मुक्त भारत नहीं बन पाएगा: विश्वकर्मा

 

झाबुआ:  विश्व हिन्दू परिषद् धर्म प्रसार विभाग द्वारा जिला स्तरीय सम्मेलन का आयोजन 14 जनवरी े मकर सक्रांति पर्व के उपलक्ष में स्थानीय शगुन गार्डन पर दोपहर डेढ़ बजे से किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि विहिप के प्रांत मंत्री सोहन विश्वकर्मा थे। विशेष अतिथि विहिप धर्म प्रसार के अन्य प्रदेश पदाधिकारियों में महेश काग, वासुदेव पंड्या, विहिप ‘मेन’ इकाई के जिलाध्यक्ष अंतिम शर्मा मौजूद रहे। अध्यक्षता विहिप धर्म प्रसार विभाग के जिला प्रमुख कमलसिंह महाराज ने की। प्रारंभ में अतिथियों ने विद्या और ज्ञान की देवी महा-सरस्वतीजी, भारत माता और जिले के आदिवासी संत समाज सुधारक स्व. खुमसिंह महाराज की तस्वीर पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्जवलन किया। अतिथियों का स्वागत विहिप के जोगाभाई सिंगाड़, कृष्णलाल शाह, आशीष सोनी, राहुल डामोर, सुनिल भट्ट, वरसिंह, अनिल चावड़ा आदि ने किया। बाहर से पधारे अतिथियों का विहिप की ओैर साफा-केसरिया झूलड़ी पहनाकर और तीर-कमान भेंटकर कर अभिनंदन किया। बाद स्वागत उद्बोधन एवं कार्यक्रम के उद्देश्य पर संक्षिप्त प्रकाश विहिप धर्म प्रसार के विभाग प्रमुख आजाद प्रेमसिंह ने डाला।
हिन्दूओं की एक जुटता से ही संभव
विहिप के प्रांत मंत्री सोहन विश्वकर्मा ने उपस्थित संगठन के समस्त पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार करते हुए ओजस्वी उद्बोधन में कहा कि विश्व हिन्दू परिषद् ने धर्मांतरण मुक्त भारत का जो सपना देखा है, वह पूरे देश में हिन्दूओं की एकजुटता से ही संभव हो सकेगा। हमे अपने मनभेद और मतभेद भूलाकर अपने धर्म और समाज के विस्तारीकरण के बारे में सोचना होगा। यहि हिन्दू धर्म के लोग जागरूक और सजग होंगे, तभी धर्मांतरण पर संपूर्ण देश में रोक लग सकेगी।
झाबुआ जिले में सक्रियता से हो रहा कार्य
विहिप के प्रादेशिक पदाधिकरी महेश काग एवं वासुदेव पंड्या ने बताया कि झाबुआ जिले में विहिप मेन और धर्म प्रसार तथा बजरंग दल मिलकर अवैध धर्मांतरण को रोकने में सक्रियता से कार्य कर रहा है। जिसके सार्थक परिणाम भी सामने आ रहे है और अब जिले में धर्मांतरण पर काफी हद तक रोक भी लग सकी है। उन्होंने उपस्थित ग्रामीणजनों से आव्हान किया कि आप किसी भी प्रकार के प्रलोभन में ना आकर प्रत्येक गांव, फलिये और घर-घर जाकर हिन्दू धर्म की प्राचीनता और इतिहास के बारे में सभी को जागरूक करे। विहिप के धर्म प्रसार जिला प्रमुख कमलसिंह महाराज ने कहा कि विहिप जिले में हिन्दू संस्कृति एवं परंपरा को संजाने का काम बखूबी कर रहा है। विहिप से जुड़े सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता पूर्णतः सक्रिय एवं जागरूक है। स्व. खुमसिंह महाराज के सपनों को साकार करने की ओैर से संगठन और उससे जुड़े समस्तजन पूरी तरह तप्तर है। कार्यक्रम में जिलेभर से आए विहिप धर्म प्रसार के ब्लॉक-प्रखंड प्रमुख पदाधिकारी-कार्यकर्ता और ग्रामीणजन उपस्थित थे। संचालन राजू निनामा ने किया। आभार रमेश निनामा ने माना।

नव भारत न्यूज

Next Post

मंत्री ओपीएस भदौरिया के काफिले का वाहन पलटा, मंत्री सुरक्षित, तीन लोग घायल

Sat Jan 15 , 2022
भिंड:  जिले के मेहगांव में मंत्री ओपीएस भदौरिया के काफिले का वाहन अचानक पलट गया, इस हादसे में तीन लोगों को चोटें आईं. जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई.वाहन में 4 लोग सवार थे. हादसे के बाद वाहन […]