बांद्रा स्पेशल ट्रेन के 2 डिब्बे पटरी से उतरे

जबलपुर:  मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब शुक्रवार दोपहर बांद्रा स्पेशल ट्रेन के  2 डिब्बेे पटरी से उतर गए। हादसा उस वक्त हुआ जब ट्रेेन को कोचिंग डिपो से स्टेशन लाया जा रहा था। घटना की जानकारी लगते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और कोचों को पटरी पर लाने की कवायद शुरू की गई। घटना की जांच के निर्देश दे दिए गए हैं।

एस-3 व एस-4 के डब्बे उतरे
जानकारी के मुताबिक जबलपुर स्टेशन के मदन महल छोर से प्लेटफार्म क्रमांक 3 पर उक्त बांद्रा फेस्टिवल स्पेशल एक्सप्रेस के रैक को बैक करके प्लेटफार्म पर लगाया जा रहा था, तभी इस ट्रेन की बोगी न. एस 3 व एस 4 केदो-दो पहिये पटरी से उतर गए एवं स्लीपर पर आ गए। खाली एवं डेड स्लो रफ्तार में होने से रैक के डिब्बों के पहिये उतारते ही तुरंत गाड़ी को रोक कर वृहद स्तर पर डिब्बों को पटरी पर लाने की कवायद शुरू की गई ताकिरेल यातायात प्रभावित ना हो। इस दौरान दूसरी ट्रेनों को प्लेटफार्म नंबर 1, 2 और 4, 5,6 से निकाला गया। घटना की जांच के निर्देश दे दिए गए हैं।

दोनों डिब्बों में बैठने थे 35 यात्री
उक्त ट्रेन न. 02134 के दोनों डिब्बों में जबलपुर से लगभग 35 यात्रियों को बैठना था। यह गाड़ी जबलपुर से इटारसी, भोपाल, उज्जेन, रतलाम, सूरत तथावापी मार्ग से बांद्रा टर्मिनस तक 1257 किलो मीटर लगभग 21 घंटे में तय करती है।
ये अधिकारी पहुंचे मौके पर
घटना की सूचना मिलते ही मंडल रेल प्रबंधक संजय विश्वास, अपर मंडल रेल प्रबंधक अमितोज बल्लभ, सहित मंडल के ब्रांच अधिकारी सर्व विश्व रंजन,विराट  गुप्ता, डॉ.मधुर वर्मा, संजय मनोरिया, जे पी सिंह, बी.एन. मिश्रा, मनीष पटेल, अभिषेक मिश्रा, देवेश सोनी, कमान्अडेंट रुण त्रिपाठी सहितअनेक अधिकारी एवं जीआरपी वरेल सुरक्षा बल के जवान भी तुरंत ही घटना स्थल पर पहुँच गए।
यात्री हुए परेशान
जबलपुर-बांद्रा टर्मिनस सुपरफास्ट फेस्विल स्पेशल ट्रेन जबलपुर स्टेशन से शाम पांच बजे रवाना होती है। यात्री स्टेशन पहुंचे, तब उन्हें पांच घंटेविलंब से 10 बजे ट्रेन छूूटने की जानकारी मिली। जिसके चलते यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।
तीन दिन में दूसरी घटना
उल्लेखनीय है कि पिछले तीन दिनों में यह दूसरी घटना है। इससे पहले पार्सल स्पेशल ट्रेन के कोच के पहिए भी जबलपुर रेलवे स्टेशन के इटारसी एंड पर ही उतर गए थे, जिसे काफी मशक्कत के बाद वापस पटरी पर लाकर ट्रेन को रवाना किया गया था।
इधर ट्रेन से कटकर युवक की मौत
खितौला थाना अंतर्गत ग्राम कुर्रे के पास एक युवक की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि अजय डुमार 25 वर्ष निवासी खितौला ने सूचना दीकि ग्राम कुर्रे के पास एक अज्ञात पुरूष उम्र लगभग 45 वर्ष की सुबह अप ट्रैक पर ट्रेन से कट कर मौत हो गयी है। सूचना पर पहुंची पुलिस द्वारा मृतक की शिनाख्तगी के प्रयास किये गये जिस पर मृतक की शिनाख्त राजू पतरोल45 वर्ष निवासी वार्ड न. 2 सिहोरा के रूप में हुई। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भिजवाते हुये मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

नव भारत न्यूज

Next Post

जब तक संपूर्ण देश में हिन्दू एक नहीं होगा, तब तक धर्मांतरण मुक्त भारत नहीं बन पाएगा: विश्वकर्मा

Sat Jan 15 , 2022
  झाबुआ:  विश्व हिन्दू परिषद् धर्म प्रसार विभाग द्वारा जिला स्तरीय सम्मेलन का आयोजन 14 जनवरी े मकर सक्रांति पर्व के उपलक्ष में स्थानीय शगुन गार्डन पर दोपहर डेढ़ बजे से किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि विहिप के प्रांत मंत्री सोहन विश्वकर्मा थे। विशेष अतिथि विहिप धर्म प्रसार के अन्य […]