पतंग उड़ाई, गिल्ली-डंडा, सिलौलिया के साथ खेलों का लिया आनंद

शहर में हर्षोल्लास से मना मकर संक्रांति पर्व

इंदौर:  शहर में मकर संक्रांति पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया. इस मौके पर विभिन्न स्थानों पर पतंग महोत्सव के आयोजन किए गए. यहां लोगों में उत्साह देखने को मिला. आयोजन में युवाओं, महिलाओं ने जमकर पतंगबाजी की. पतंगबाजी के अलावा गिल्ली डंडा, सितौलिया, नींबू रेस, रस्सी खींच सहित अन्य खेल प्रतियोगिताएं भी हुई. इसमें जनप्रतिनिधियों ने लोगों के साथ पतंगबाजी और खेलों का आनंद लिया. साथ ही तिल गुड़ का भी वितरण किया गया.
शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और उनके विधायक बेटे आकाश विजयवर्गीय ने मकर संक्राति का पर्व लोगों के साथ मनाया. इस दौरान दोनों ने पतंगबाजी की और गिल्ली डंडा भी खेला. कैलाश विजयवर्गीय ने सुगनी देवी कॉलेज में पतंगबाजी की. कैलाश विजयवर्गीय ने लोगों को मकर संक्रांति की बधाई दी. विधायक आकाश विजयवर्गीय जी ने मकर संक्रांति पर नेहरू स्टेडियम में विधानसभा-3 के कार्यकर्ताओं के साथ पारंपरिक खेल गुल्ली-डंडा, सितोलिया, पतंग और क्रिकेट खेलकर संक्रांति का पर्व धूम-धाम से मनाया. इस अवसर पर खिचड़ी प्रसादी एवं तिल्ली के लड्डू का वितरण भी किया गया. इस दौरान उनके पिता भी उपस्थित रहे.
सांसद ने खेला गिल्ली-डंडा
नमो-नमो शंकरा संस्था पतंग महोत्सव में सांसद शंकर लालवानी ने पतंगबाजी की. गिल्ली डंडा खेला और रस्सी भी कूदी. सांसद ने एक पतंग भी काटी. गिल्ला डंडे में सांसद ने गिल्ली उड़ाई तो ज्यादा दूर नहीं गई. इसके बाद उन्होंने रस्सी भी कूदी. कार्यक्रम में युवा, महिलाएं और पुरुष भी शामिल हुए। खूब नाच-गाना भी हुआ.
शुक्ला, जिराती ने भी आजमाए हाथ
स्टेट प्रेस क्लब ने गांधी हॉल परिसर में पतंगोत्सव का आयोजन किया. इस मौके पर पतंगबाजी के साथ-साथ पुरातन खेल गिल्ली-डंडा, कंचे, सितोलिया, का लुत्फ़ लिया गया. पतंगोत्सव का शुभारम्भ भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती, कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला एवं वरिष्ठ पत्रकार कृष्ण कुमार अष्ठाना ने किया. प्रारम्भ में संयोजक विवान सिंह राजपूत ने कार्यक्रम की जानकारी दी. अतिथियों का स्वागत प्रवीण कुमार खारीवाल, नवनीत शुक्ला, सत्यकाम शास्त्री, रचना जौहरी, शीतल रॉय, ऋतू साहू, अजय भट्ट, गगन चतुर्वेदी, सुनील जैन, विजय गुंजाल आदि ने किया.

नव भारत न्यूज

Next Post

सोन,गोपद नदी में लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

Sat Jan 15 , 2022
कोरोना के तीसरी लहर के चलते मेलों का नहीं हुआ आयोजन सिंगरौली :  मकर संक्रांति पर्व पर कोविड-19 का साया रहा। आलम यह रहा कि जिले के प्रसिद्ध नदियों के तट पर लगने वाले मेले में उत्साह नहीं रहा। वहीं मेले में इक्का-दुक्का व्यापारी नजर आये। खासतौर पर सोन नदी […]