कुछ बड़े लोगों को फायदा पहुंचाने उजाड़ी गई हजीरा मंडी, पीड़ित दुकानदारों के बीच पहुंचे अशोक सिंह

ग्वालियर :  उप नगर ग्वालियर के हजीरा पर स्थित पचास वर्ष पुरानी सब्जी मंडी को अचानक तोड़कर वहां के सब्जी विक्रेताओं को इंटक मैदान में शिफ्ट करने के मामले पर अब राजनीति गरमाने लगी है । आज कांग्रेस के प्रदेश कोषाध्यक्ष अशोक सिंह सब्जी विक्रेताओं के बीच पहुंचकर उनसे मिले और कहा कि वे और पूरी काँग्रेस पार्टी संकट की इस घड़ी में उनके साथ खड़ी होकर संघर्ष करेगी।श्री सिंह ने कहाकि यह सब्जी मंडी कोई अवैधानिक नही थी बल्कि नगर निगम द्वारा आवंटित थी । 1974 में जब मेरे पिताजी स्व राजेन्द्र सिंह ने ग्वालियर के विकास की योजना बनाई थी तो उन्होंने अफसरों के साथ मिलकर साफ कहा था पहले गरीबो का विस्थापन करो फिर योजना पर अमल करो । उन्होंने इस मंडी का निर्माण कराके सब्जी विक्रेताओं को इज़्ज़त से धंधा करने का मौका दिया था । तब से इसे व्यवस्थित भी किया जाता रहा।
श्री सिंह का आरोप है कि विगत दिनों सरकारी अमला अचानक इस मंडी में आ धमका । उन्होंने चबूतरे खोदना शुरू कर दिए । दुकानदारों को नोटिस तक नही दिया गया। इसके बाद सबको खदेड़कर इंटक मैदान में भेज दिया गया । काँग्रेस नेता का आरोप है कि यह भाजपा के कहने पर सरकार द्वारा कुछ लोगों को फायदा पहुँचाने के लिए किया जा रहा है क्योंकि अगर पार्किंग ही बनानी थी तो किसी खाली जगह पर भी बनाई जा सकती थी उसके लिए इन गरीबो की रोजी – रोटी उजाड़ने की क्या जरूरत थी ? मकसद साफ है कि मौके की कीमती भूमि पर किसी न किसी की कुदृष्टि है। काँग्रेस शहर विकास के नाम पर लोगों की जमीन,घर और रोजगार छीनने के षड्यंत्र के खिलाफ संघर्ष जारी रखेगी।

नव भारत न्यूज

Next Post

जिले में कोरोना विस्फोट, 20 हुई संक्रमितों की संख्या

Sat Jan 15 , 2022
सांसद सहित क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों ने जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं का किया अवलोकन सीधी :  जिले में कोरोना का बड़ा विस्फोट होने के साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 हो गई है। इनमें 7 संक्रमित मरीज पूर्व में ही मिले थे। जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के […]