ब्लिंकन ने की द. कोरिया के विदेश मंत्री से बातचीत

वाशिंगटन 15 जनवरी (वार्ता/शिन्हुआ) अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री चुंग यूई-योंग के साथ टेलीफोन पर बातचीत में उत्तर कोरिया के हालिया मिसाइल प्रक्षेपण को संयुक्त राष्ट्र परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन करार दिया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने यह जानकारी दी।
प्रवक्ता प्राइस ने कहा, “विदेश मंत्री एंटनी जे. ब्लिंकन ने रिपब्लिक ऑफ कोरिया (आरओके) के विदेश मंत्री चुंग यूई-योंग से बातचीत की।” उन्होंने शुक्रवार को प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “विदेश मंत्री ब्लिंकन ने पुष्टि की कि अमेरिका-आरओके गठबंधन भारत-प्रशांत क्षेत्र और उससे आगे शांति, सुरक्षा और समृद्धि की धुरी है। श्री ब्लिंकन ने डीपीआरके के हालिया बैलिस्टिक मिसाइल प्रक्षेपण की निंदा की, जो संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के कई प्रस्तावों का सरासर उल्लंघन था।”

नव भारत न्यूज

Next Post

अमेरिकी कोलोनियल पाइपलाइन हमले का जिम्मेदार हैकर रूस में गिरफ्तार

Sat Jan 15 , 2022
वाशिंगटन 15 जनवरी (वार्ता/स्पूतनिक) अमेरिका में पिछले साल ईंधन कंपनी कोलोनियल पाइपलाइन पर हमले में रेविल हैकिंग समूह के एक आरोपी हैकर को रूस में गिरफ्तार कर लिया गया है। जो कोलोनियल पाइपलाइन पर हमले के लिए जिम्मेदार था। बाइडेन प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी […]