नोवाक जोकोविच काे निर्वासन अपील से पहले हिरासत में लिया

केनबरा 15 जनवरी (वार्ता) ऑस्ट्रेलियाई आव्रजन अधिकारियों ने टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच को रविवार को अदालत की सुनवाई से पहले हिरासत में लिया ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि वह देश में बिना टीकाकरण के रह सकते हैं या उन्हें देश से निकाला जाएगा। बीबीसी ने शनिवार को यह जानकारी दी।
बीबीसी के मुताबिक इस फैसले का मतलब है कि नंबर एक टेनिस खिलाड़ी को अब निर्वासन का सामना करना पड़ सकता है, वह हालांकि अभी भी ऑस्ट्रेलिया में रहने के लिए एक और कानूनी चुनौती दे सकते हैं।
दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी 34 वर्षीय सर्बियाई जोकोविच का शुक्रवार को दूसरी बार वीजा रद्द करने के बाद निर्वासन का सामना करना पड़ा, जब ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने उन्हें कोरोना टीका नहीं लगाने पर जनता के लिए खतरा करार दिया।
फिलहाल जोकोविच का अभी सोमवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलना तय है। उनके वकीलों ने एक ‘तर्कहीन’ फैसले के खिलाफ अपील दायर करने का फैसला किया है।
जोकोविच पर अगली सुनवाई रविवार को स्थानीय समय साढ़े नौ बजे होगी। अगर वह वह अपील हार जाते हैं, तो उनको निर्वासन और तीन साल के वीजा रद्द करने का सामना करना पड़ेगा।
अगर जोकोविच को देश में रहने दिया जाता है और वह दसवीं बार टूर्नामेंट जीतते हैं, तो वह खेल के इतिहास में सबसे सफल पुरुष टेनिस खिलाड़ी बन जाऐंगे।

नव भारत न्यूज

Next Post

दिल्ली में सुबह छाया रहा कोहरा, ठंड का सितम जारी

Sat Jan 15 , 2022
नयी दिल्ली 15 जनवरी (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के क्षेत्रों में शनिवार को कोहरा छाया रहा और शीत लहर का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी और एनसीआर में अगले चार दिन तक घना से मध्यम कोहरा छाये रह सकता है। दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान […]