गौवंश से क्रूरतापूर्वक भरा कंटेनर पुलिस ने पकडा, आरोपी हुए फरार

दमोह: पुलिस थाना जबेरा अंतर्गत दमोह जबलपुर स्टेट हाईवे पर मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर जबेरा पुलिस ने को पकड़ लिया। लेकिन जब तक पुलिस कंटेनर के पास पहुंचते तब तक उसमें सवार लोग वहां से भाग गए थे। इस कंटेनर में क्रूरता पूर्वक पशुओं को भरा गया था। पुलिस थाना प्रभारी इंद्रा सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि एक कंटेनर क्रमांक यूपी 21 बीएन 8386 तेज रफ्तार से दमोह से आता हुआ बाईपास से निकल रहा था। जिसकी सूचना मिलने पर तत्काल ही अपने स्टॉप एएसआई पीडी दुबे, सुरेंद्र सिंह दीवान प्रधान आरक्षक संतोष खरे, आरक्षक भगवत पटेल, रूपलाल, दिलीप बघेल के साथ ट्रक का पीछा किया और पूरनयाउ पेट्रोल पंप के सामने ट्रक खडा मिल गया लेकिन उसमें सवार चालक परिचालक वहां से भाग निकल गये थे।

जब ट्रक की जांच की तो उसमें बडी संख्या में गौवंश को क्रूरता के साथ रखा गया था। ट्रक को जब्त कर मुडेरी गौशाला लाया गया। जहां इन गौवंश को कंटेनर से बाहर निकाला गया। इस कंटेनर में से 65 नग बैल व नटवा को सकुशल निकाल लिया गया वहीं दो बैल मृत अवस्था में मिले। सुरक्षित निकाले गए गोवंश में से आधा दर्जन गंभीर रूप से घायल हैं। सभी गोवंश को गौशाला द्वारा चारा, पानी की व्यवस्था की गई। पुलिस द्वारा अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ पशु वध अत्याचार अधिनियम के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच में लिया है.

नव भारत न्यूज

Next Post

चुनावी साल में जोर पकड़ेगी चंबल प्रदेश की मांग

Fri Jan 14 , 2022
ग्वालियर-चंबल डायरी       हरीश दुबे   ग्वालियर-चंबल के तमाम शहर-कस्बों को समाहित कर बुंदेलखंड और ब्रज प्रदेश बनाने की मांग अर्से से सुर्खियां बनती रही है और अब पृथक चंबल प्रदेश बनाने की मांग गर्मा रही है। विधानसभा चुनाव में पौने दो बरस बाकी हैं और इस दरम्यान […]