पंत के नाबाद शतक से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दी 212 रन की चुनौती

केप टाउन, 13 जनवरी (वार्ता) युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (नाबाद 100) के शानदार शतक से भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच में जीत के लिए 212 रन का लक्ष्य रख दिया।
भारत की दूसरी पारी गुरूवार को तीसरे दिन चायकाल से पहले 67.3 ओवर में 198 रन पर समाप्त हुई। भारत को पहली पारी में 13 रन की बढ़त हासिल थी। पंत ने अपना चौथा टेस्ट शतक बनाया। उन्होंने यह शतक ऐसी पिच पर बनाया जिस पर बल्लेबाजी काफी मुश्किल मानी जा रही थी। पंत ने 139 गेंदों पर नाबाद 100 रन में छह चौके और चार छक्के लगाए।
पंत के बाद भारत की दूसरी पारी का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर कप्तान विराट कोहली का था जिन्होंने 143 गेंदों का सामना करते हुए चार चौकों की मदद से 29 रन बनाये। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 10 रनों का योगदान दिया। भारत की पारी में तीसरा सबसे बड़ा योगदान 28 अतिरिक्त रनों का रहा।
दक्षिण अफ्रीका की तरफ से मार्को यानसन ने 36 रन देकर चार विकेट लिए जबकि कैगिसो रबादा और लुंगी एनगिदी को तीन-तीन विकेट मिले।

नव भारत न्यूज

Next Post

कोरोना काल में आर्थिक गतिविधियां बनाये रखने पर मोदी ने दिया जोर

Thu Jan 13 , 2022
नयी दिल्ली 13 जनवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी के दौरान आर्थिक गतिविधियां बनायें रखने के लिये स्थानीय निषेध क्षेत्रों पर बल दिया और कहा कि कोविड को पराजित करने की तैयारी समय से आगे रखनी होगी तथा कोविड के किसी भी रूप से निपटने के लिए तैयार […]