सरकार की योजना का लाभ पाकर पुष्पा के उद्यमी बनने का सपना हुआ पूरा

सतना : सरकार की रोजगारोन्मुखी योजनायें बेरोजगार युवक-युवतियां के लिये वरदान साबित हो रही हैं। योजना की मदद से बैंक द्वारा सहजता से ऋण राशि पाकर युवा न केवल स्वयं का रोजगार स्थापित कर रहे हैं, बल्कि अन्य लोंगो को भी रोजगार से जोड़ रहे हैं। पतेरी निवासी पुष्पा सिंह बघेल भी ऐसी ही उद्यमियों में शामिल हैं। उद्योग विभाग की प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत से 25 लाख रुपये का ऋण पाकर पुष्पा वाटर बॉटल प्लांट लगाकर उद्यमी बनने का सपना पूरा करने जा रही हैं। पुष्पा ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को हृदय से धन्यवाद दिया है।

पतेरी निवासी पुष्पा सिंह बघेल ने बताया कि पढ़ाई पूरी करने के बाद उद्यमी बनने का सपना मन में संजोए हुए थीं। लेकिन उद्यम स्थापित करने के लिये पर्याप्त राशि न होने के कारण उनका यह सपना पूरा नहीं हो पा रहा था। जानकारी मिलने पर उन्होनें जिला उद्योग एवं व्यापार केन्द्र से संपर्क किया। बड़ी सहजता से उन्हें 25 लाख रुपये की ऋण राशि प्राप्त हुई। पुष्पा वाटर बॉटल प्लांट लगाकर अपने उद्यमी बनने के सपने को पूरा करने के साथ ही अन्य लोंगो को रोजगार से जोड़ेंगी। सरकार की योजना से मिली इस सौगात के लिये पुष्पा ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति आभार व्यक्त किया है।

नव भारत न्यूज

Next Post

सीजन की सबसे सर्द रात गुजरी, तापमान 4.5 डिग्री रहा

Thu Jan 13 , 2022
उज्जैन:  उत्तरी राजस्थान के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ का चक्रवात सक्रिय होने के चलते मौसम में लगातार परिवर्तन हो रहा है। मंगलवार बुधवार रात सीजन की सबसे सर्द रात रही। सुबह शहर कोहरे की चादर में लिपटा नजर आया। मौसम विभाग ने दो दिन और ठंड राहत नहीं मिलने की बात […]